बेरोजगारों को समर्पित पहली कैबिनेट – Bhilangana Express

बेरोजगारों को समर्पित पहली कैबिनेट

युवा मुख्यमंत्री की युवाओं के लिए सार्थक पहल
संविदा से बाहर किए गए कर्मचारी होंगे वापस

देहरादून। उत्तराखंड के युवा मुख्यमंत्री के तौर पर पद संभालने के साथ ही पुष्कर सिंह धामी ने युवाओं के पक्ष में ताबड़तोड़ फैसले ले डालें । अपनी पहली कैबिनेट बैठक में उनके द्वारा छह संकल्प लिए गए।
आज की बैठक में फैसला लिया गया उनकी सरकार जनता को भ्रष्टाचार मुक्त शासन देगी। बेरोजगारी की दिशा में सार्थक प्रयास करते हुए राज्य के युवाओं को सरकारी नौकरियां और अन्य माध्यमों से नौकरी खोलने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। साथ ही दलितों के उत्थान के लिए सरकार काम करेगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कोविड महामारी के दौरान अपना कार्यभार संभाला है और साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि उत्तराखंड को महामारी से बचाने के लिए सरकार और कई महत्वपूर्ण कदम उठा सकती है। के लिए बड़े और उचित कदम ठाए जाएंगे।
शिक्षकों के संदर्भ में फैसला लेते हुए गेस्ट टीचरों का वेतन 15000 किया गया। इसके अलावा अतिथि शिक्षको कों ग्रह जनपदों में नियुक्तियां दी जाएगी। राज्य के पॉलिटेक्निक में संविदा पर काम करने वाले लोगों को 201818 में जिनको बाहर किया गया था, उनको वापस लिया जाएगा। बैठक में फैसला लिया गया कि मनरेगा के रिक्त पदों को आउटसोर्सिंग के माध्यम से भरा जाएगा। पुलिस के ग्रेड पर के मामले में 3 सदस्य कमेटी बनाई गई। उपनल में नौकरी के मामले में भी उप समिति बनाई गई। रोजगार देने की दिशा में राज्य सरकार जल्द ही उत्तराखंड में 22 हजार खाली पदों को भरने की प्रक्रिया पूरी करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *