सीएम के पहले बाउंसर से उड़ी सुरमाओं की नींदें – Bhilangana Express

सीएम के पहले बाउंसर से उड़ी सुरमाओं की नींदें

चार डीएम व तीन पुलिस कप्तानों के तबादले निश्चित
नए मुख्य सचिव एसएस संधू की नियुक्ति के आदेश जारी

Dehradun: उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन के साथ ही अधिकारियों के तबादलों की चर्चाएं भी तेज हो गई हैं। इन चर्चाओं का तेज होना लाजमी भी है क्योंकि शपथ ग्रहण के तुरंत बाद सबसे बड़े पहले एक्शन में उत्तराखंड की ब्यूरोक्रेसी के सबसे मजबूत स्तंभ को मुख्यमंत्री ने हिला दिया है। मुख्य सचिव ओम प्रकाश को हटाकर उनकी जगह दिल्ली में प्रतिनियुक्ति पर गए वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एसएस संधू को उत्तराखंड बुला लिया गया है उन्हें उत्तराखंड के नए चीफ सेक्रेटरी का पदभार दिया गया है।
इस तबादले के साथ ही वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों को भी इधर से उधर करने की चर्चाएं तेज हो गई हैं जिनमें पुलिस मुखिया का पद एवं गढ़वाल व कुमाऊं परिक्षेत्र के डीआईजी के पद भी शामिल होने की चर्चा है, हालांकि अभी मुख्यमंत्री की सूची में आईएएस अधिकारियों को ही शामिल माना जा रहा है, लेकिन इस बात की भी प्रबल संभावना है की अगली सूची में विभिन्न जनपदों के जिलाधिकारियों के तबादलों के साथ-साथ जनपदों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक के भी तबादले कर दिए जाएंगे। प्रमुख तौर पर देहरादून हरिद्वार एवं उधम सिंह नगर इनमें शामिल है।
सूत्रों की माने तो जल्द ही राज्य के तीन पुलिस कप्तान एवं चार जिलाधिकारियों को हटाने का पूरा खाका तैयार किया जा चुका है, इसके अलावा पुलिस विभाग में भी रेंज स्तर पर आईपीएस अधिकारियों को इधर से उधर किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *