कारोबारी खुश, तो जिला प्रशासन चिंता में – Bhilangana Express

कारोबारी खुश, तो जिला प्रशासन चिंता में

पर्यटक स्थलों पर बढ़ती भीड़ कहीं खतरे की घंटी तो नहीं
जिलाधिकारी ने दिए सख्ती बरतने के निर्देश

DEHRADUN: कोरोना संक्रमण काल में जा पर्यटन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है वहीं अब संक्रमण के मामले कम होने के बाद पर्यटक स्थलों पर भीड़ बढ़ रही है। पर्यटक होगी भीड़ से कारोबारी तो खुश है लेकिन जिला प्रशासन के माथे पर चिंताओं की लकीरें साफ नजर आने लगी है। पर्यटक स्थलों पर गाइडलाइंस को लेकर सामने आ रही लापरवाही के बाद देहरादून के डीएम ने पर्यटक स्थलों पर कोविड-19 गाइडलाइंस के नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।
डीएम देहरादून डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने समस्त उप जिलाधिकारियों को कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम हेतु शासन के दिशा-निर्देशों का अक्षरसः अनुपालन कराने के निर्देश दिये। इसके अतिरिक्त विशेष रूप से मसूरी एवं ऋषिकेश जहां पर पर्यटकों की आवाजाही अधिक है, पैनी नजर रखते हुए सावधानी बरतने के निर्देश दिये।जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में कोविड बिहेवियर का पालन करवाने के निर्देश। उन्होंने विशेषकर जनपद के पर्यटक स्थलों पर मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, का अनिवार्यतः पालन करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने स्पष्ट निदेश दिये कि मानकों का पालन ना करने वालों के चालान करने के साथ ही निर्धारित मानकों के अनुरूप कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
उन्होंने बाहरी राज्यों से आने वाले प्रवासियों, पर्यटकों का सीमा चैकपोस्ट, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैण्ड पर अनिवार्यतः सैम्पलिंग एवं यात्रा विवरण प्राप्त करने को कहा।
उन्होंने कहा कि शिकायतें प्राप्त हो रही हैं कि फल-सब्जी, रेहड़ी, दुकानदार, दुकान पर कार्यरत कार्मिक, जनमानस मास्क उपयोग एवं सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, ऐसे लोगों पर चालान की कार्यवाही करते हुए चेतावनी जारी की जाए कि भविष्य में नियमों के उल्लंघन की दशा में आपदा प्रबन्धन अधिनियम की तहत् सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
जिलाधिकारी ने जनमानस से अनुरोध किया कि कोविड संक्रमण की रोकथाम हेतु केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा जारी गाईडलाइन्स का पालन करें तथा अनावश्यक बाजारों में ना घूमें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *