गरजने लगे अब उत्तराखंड पुलिस के हथियार – Bhilangana Express

गरजने लगे अब उत्तराखंड पुलिस के हथियार

बदमाशों के खिलाफ उत्तराखंड पुलिस का एक्शन शुरू
डीजीपी के आदेशों के बाद बाहर निकलने लगे हथियार

Sitarganj: उत्तराखंड पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ अब अपने हथियारों के मुंह खोल दिए हैं। हाल ही में हरिद्वार पुलिस ने भी कुख्यात बदमाशों को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया तो इस बार उधम सिंह नगर जनपद की सितारगंज पुलिस ने बदमाशों को लाल करते हुए उनके दो साथियों को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया जबकि उनके 2 साथी फरार हो गए। बदमाशों के पास से तीन बाइक दो तमंचे व कारतूस बरामद किए गए हैं।
बीजेपी अशोक कुमार के बदमाशों के खिलाफ अगस्त महीने से शुरू किए जाने वाले ऑपरेशन का आगाज हो गया है। पुलिस के हथियार अब आग उगलने लगे हैं जिससे बदमाशों में खौफ कायम होने लगा है। अब तक शांत उत्तराखंड पुलिस के शस्त्र अब बदमाशों के खिलाफ एक्शन में हैं। ऐसे ही एक ऑपरेशन मैं पुलिस ने सितारगंज में बदमाशों के छिपे होने की सूचना के बाद बड़ी कार्रवाई की है।
सितारगंज पुलिस के इस ऑपरेशन में पुलिस टीम ने गांव नलई में नदी किनारे ट्यूबवेल के पास दबिश देकर बदमाशों को घेर लिया। अपने को घिरता देख बदमाश बाइक छोड़कर भागने लगे और फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान बदमाशों की पुलिस टीम के साथ हाथापाई भी हुई। इसमें बदमाशों ने कांस्टेबल संजय के सिर पर तमंचे की बट से हमला कर दिया। इससे वह लहूलुहान होकर मौके पर ही अचेत अवस्था में गिर पड़े। इस दौरान दो को पकड़ लिया गया और तीन बदमाश फरार हो गए।
पूछताछ में गिरफ्तार आरोपितों ने अपना नाम ग्राम पहसैनी निवासी कुलदीप सिंह व टीला नंबर चार थाना हजारा जिला पीलीभीत निवासी लखविंदर सिंह बताया।
पुलिस ने कुलदीप के कब्जे से एक 12 बोर तमंचा, एक जिंदा व एक खोखा कारतूस व लखविंदर के कब्जे से एक तमंचा 315 बोर व एक जिंदा व खोखा कारतूस बरामद किया। साथ ही घटना में प्रयुक्त एक अपाचे, व दो हीरो स्पलेंडर बाइकें भी जब्त कर लीं।
पकड़े गए आरोपितों के साथी बिचुवा थाना नानकमत्ता निवासी हरजिंदर सिंह उर्फ मिंदर, पहसैनी गांव निवासी हरजिंदर उर्फ जिंदर व राजदीप उर्फ राजा फरार हैं। एसएसआई जोशी ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। फरार बदमाशों की गिरफ्तारी के भी प्रयास जारी हैं। टीम में एसआई धीरेंद्र सिंह परिहार, कांस्टेबल मोहित वर्मा, बलवंत सिंह, राकेश मलकानी, अशोक बोरा, किरण कुमार मेहता, संजय व केसर सिंह आदि थे।