एक “भैंस” ने पहुंचा दिया दो लोगों को हवालात – Bhilangana Express

एक “भैंस” ने पहुंचा दिया दो लोगों को हवालात

भैंस का वध करने पर दो व्यक्तियों को पटेलनगर पुलिस ने किया गिरफ्तार, मौके से बरामद किया गया वध करने मे प्रयुक्त कुल्हाडी, गंडासा व 02 चाकू

Dehradun: कोतवाली पटेलनगर पुलिस टीम द्वारा दिनांक 31-08-2021 को समय लगभग 12.30 बजे कारगी चौक पर चैकिंग की जा रही थी इसी दौरान मुखबीर द्वारा पुलिस टीम को सूचना दी गई कि मुस्लिम बस्ती कारगी निकट कब्रिस्तान के पास सलीम अपने घर पर शहनवाज के साथ मिलकर एक भैंस को काट रहे है। इस पर पुलिस टीम द्वारा मुखबीर के बतायेनुसार घर पर दबिश दी गई तो सलीम के घर के बरामदे मे जानवर को काट रहे थे अचानक पुलिस टीम को देखकर सलीम और शहनवाज दोनो व्यक्ति घबरा गये बरामदे मे एक जानवर का कटा सिर , आन्तरिंक अंग, खाल और खून गिरा हुआ है.
जानवर को काट रहे दोनो व्यक्तियों से नाम पता पूछा तो पहले ने अपना नाम सलीम पुत्र अब्दुल वहीद निवासी कारगी मुस्लिम बस्ती निकट कब्रिस्तान बंजारावाला थाना पटेलनगर जनपद देहरादून उम्र 45 वर्ष व दूसरे ने अपना नाम शहनवाज पुत्र मौ0 आसीफ निवासी मुस्लिम बस्ती कारगी निकट चॉद तारा दुकान बंजारावाला थाना पटेलनगर देहरादून उम्र 30 वर्ष बताया दोनो व्यक्तियों से सख्ती से पूछताछ करने पर बताया कि हमारे पास भैंस काटने का कोई लाईसेंस नही है हम भैंसो का काटकर उनका माँस बेचत है,आज भी हम लोगों ने एक भैंस काटी है जिसका अधिकत्तर माँस हमने बेच दिया है।
मौके पर बरामद जानवर का सिर व खाल की पुष्टि के लिए पशु चिकित्सक को मौके पर बुलाया गया बाद परीक्षण पशु चिकित्सक द्वारा बताया गया कि मौके पर पडा हुआ सिंग व खाल भैंस की है । इस पर मौके पर बिना लाईसेन्स के अपने घर के बरामदे मे क्रूरतापूर्वक पशु को काटने के जुर्म मे गिरफ्तार किया गया
पूछताछ में अभियुक्त सलीम व शहनवाज ने पूछने पर बताया कि हम लोग भैंस के मांस का व्यापार करते है ,और इसी प्रकार से अपने घर पर भैंस को काटते है और फिस आस-पडौस मौहल्ले मे भैंस का माँस बेचते है।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त
1- सलीम पुत्र अब्दुल वहीद निवासी कारगी मुस्लिम बस्ती निकट कब्रिस्तान बंजारावाला थाना पटेलनगर जनपद देहरादून उम्र 45 वर्ष ।
2- शहनवाज पुत्र मौ0 आसीफ निवासी मुस्लिम बस्ती कारगी निकट चॉद तारा दुकान बंजारावाला थाना पटेलनगर देहरादून उम्र 30 वर्ष ।