भाजपा ने फिर बदल दिया मुख्यमंत्री – Bhilangana Express

भाजपा ने फिर बदल दिया मुख्यमंत्री

भूपेंद्र पटेल बन गए गुजरात के नए मुख्यमंत्री
भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रदेशांे के मुख्यमंत्री बदलना एक खेल बन गया है। इस बार गुजरात में सबको चैंकाते हुए
आज बीजेपी की विधायक दल की बैठक में गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिलए कार्यकारी सीएम विजय रुपाणी, डिप्टी सीएम नितिन पटेल, केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद जोशी ओर तरुण चुग भी मौजूद रहे। सर्व सम्मति से फैसला लिया गया कि अब गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल होंगेए वे शाम 6 बजे राज्यपाल से मुलाकात करने जाएंगे। विधायक दल की बैठक के बाद गुजरात में मुख्यमंत्री पद को लेकर चली आ रही कश्मकश भी समाप्त हो गयी है।
ज्ञात हो कि शनिवार को विजय रुपाणी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने राज्यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंपा था। उधर अभी तय नहीं हुआ है कि उन्हंे प्रदेश या केद्र में क्या कोई नई जिम्मेदारी मिलने जा रही है।
दौड में गुजरात के नए मुख्यमंत्री के लिए तीन नेताओं नितिन पटेलए मनसुख मंडाविया और पुरुषोत्तम रुपाला के नाम पर चर्चा जोरों पर थीण् लेकिन हमेशा की तरह बीजेपी ने फिर चौंका दिया। जिन नेताों की चर्चा थी उनकी जगह भूपेंद्र पटेल को गुजरात की कमान दी गई।

भूपेंद्र पटेल गुजरात की घाटलोडिया विधान सभा से विधायक हैं। इसी सीट से गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल चुनाव जीतती रहीं। भूपेंद्र पटेल का पूरा नाम भूपेंद्रभाई रजनीकांत पटेल है। इससे पहले भूपेंद्र पटेल अहमदाबाद अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी के चेयरमैन रहे हैं। पटेल ने अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन के तौर पर भी काम किया है.