उत्तराखंड के बेरोजगारों को मिलेगा हर माह पांच हजार रूपए भत्ता – Bhilangana Express

उत्तराखंड के बेरोजगारों को मिलेगा हर माह पांच हजार रूपए भत्ता

21 साल की दुर्दशा21 महिने में ठीक करके दिखाऐंगे

Haldwani: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड विधानसभा चुनावों को ध्यान मंे रखते हुए घोषणाआंे का पिटारा खोलना शुरू कर दिया है। हाल ही में उन्हांेने उत्तराखंड मं आप की सरकार आने के बाद तीन सौ यूनिट तक निशुल्क बिजली देने का ऐलान किया था।
उत्तराखंड में अपनी चुनावी गतिविधियांे में तेजी लाते हुए नैनीताल रोड स्थित होटल में प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि सरकार आने के छह माह में हर बेरोजगार को रोजगार देंगे। तब तक उसे हर माह पांच हजार बतौर बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। उत्तराखंड के युवाओं पर फोकस करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आप की सरकार में रोजगार एवं पलायन मंत्रालय का गठन होगा। ताकि इन समस्याओं का समाधान हो सके। इसके अलावा सरकारी व प्राइवेट नौकरियों में स्थानीय लोगों के लिए 80 प्रतिशत आरक्षण की बात भी कहीं।

उत्तराखंड की राज्य सरकारो को आडे हाथों लेते हुए उन्हांने कहा कि अब तक की सरकारें उत्तराखंड को लूटती हुई आई हैं, लेकिन आम आदमी की पार्टी की सरकार बनी तो पूरा प्रदेश परिवर्तन देखेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की 21 साल की दुर्दशा को वे 21 महिने में ठीक करके दिखाऐंगे। उन्हांने कहा कि उत्तराखंड के बेरोजगारांे को नौकरी मिलने तक पांच हजार रूपए हर माह बेरोजगारी भत्ता उनकी सरकार देगी एवं प्रदेश मे पलायान रोकने को अलग से मंत्रालय का गठन करेगे।