हाईटेक ग्रेजुएट ने उडाई एक हजार से अधिक लग्जरी गाड़ियां – Bhilangana Express

हाईटेक ग्रेजुएट ने उडाई एक हजार से अधिक लग्जरी गाड़ियां

उत्तराखंड मंे भी ठिकाने लगाई गयीं चोरी की कारें
एक कार चोरी महज तीन से चार मिनट में

नौकरी भले ही नहंी मिली तो क्या, लेकिन हुनर ऐसा कि चार राज्यांे की पुलिस की नाम मे ंदम कर दिया। मेरठ के एक ऐसे ही चोर ने तीन साल में एक हजार से अधिक लग्जरी कारांे की चोरी कर मोटा पैसा बनाया लेकिन आखिरकार अब पुलिस के हाथ लग ही गया। पूछताछ की गयी तो पता लगा कि चोरी की गयी कारो की बिक्री मेरठ, यूपी के दूसरे इलाकों, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और गोवा तक भेजी जाती थी।
आरोपी 32 वर्षीय दीपक राणा निवासी गांव बेहरमपुर खासए जानी, मेरठ बीएससी स्नातक है।
दीपक से पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि वह मेरठ कॉलेज से बीएससी पास कर चुका है जबकि एक कार को चोरी करने में उसे केवल तीन से चार मिनट का ही समय लगता था। इसके लिए उसके पास खास उपकरण थे, जो किसी भी प्रकार के आधुनिक कार लॉक को निष्क्रिय कर देते हैं। दीपक के पास अलग.अलग कारों को डी.कोड करने का सॉफ्टवेयर के अलावा टैब, नकली चाबियां, ईसीएम व अन्य औजार बरामद किए गए हैं। फिलहाल दीपक से पूछताछ के बाद केवल पांच कारें बरामद कर ली हैं।
एएटीएस (एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वायड) का कहना है कि वाहन चोरी की सूचनाएं मिलने के बाद वाहन चोरों पर नजर रखी जा रही थीं। अधिकांश वाहन दिल्ली एनसीआर से चोरी कर मेरठ भेजे जा रहे थे। इसी आधार पर जांच को आगे बढाया गया और एक बड़ी सफलता पुलिस के हाथ लगी।