ग्रेड-पे पर सरकार और विभाग से नाराज परिजन सड़कों पर उतरे – Bhilangana Express

ग्रेड-पे पर सरकार और विभाग से नाराज परिजन सड़कों पर उतरे

पुलिसकर्मियों के परिजनों का सीएम आवास कूच, बैरियर पर धरना देकर बैठे

dehradun: लंबे समय से वेतनमान को लेकर कानूनी लड़ाई लड़ रहे पुलिसकर्मियों के परिजन और सड़कों पर उतर आए हैं। पुलिस के 4600 ग्रेड पे की मांग को लेकर परिजनों को अब सरकार और विभाग पर भरोसा नहीं रह गया है। हालांकि बता दे की हाल ही में पुलिस महानिदेशक से लेकर मुख्यमंत्री तक पुलिस कर्मियों की इस मांग को लेकर समाधान निकालने का आश्वासन दिया गया था लेकिन परिजनों को लगता है कि इस मामले में केवल लीपापोती एवं आश्वासन तक ही कार्यवाही सीमित रह गई है।
उधर आज पुलिसकर्मियों के परिजनों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल ही दिया और ग्रेड पे को लेकर मंत्री आवास पूछ लिया लेकिन इन लोगों को हाथीबड़कला बैरियर पर रोक लिया गया । परिजन मुख्यमंत्री से वार्ता करने की मांग पर आमादा थे। उधर बेरिया लगने के बावजूद परिजन देर रात तक बैठे रहे ।
इधर प्रदर्शनकारियों का साफ कहना है सरकार एवं विभाग से अब तक उन्हें शिवाय निराशा के कुछ नहीं मिला है और पुलिसकर्मियों की एक न्याय संगत मांग को सरकार पूरा नहीं कर रही है।
मालूम हो कि इससे पूर्व डीजीपी से लेकर दूर हुआ दूसरे जनपदों के पुलिस अधीक्षक परिजनों से धरना प्रदर्शन ना करने की अपील कर चुके हैं। यही नहीं सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल द्वारा भी ग्रेड पे के मसले पर जल्द से जल्द स्थाई समाधान निकालने का आश्वासन दिया गया था। वही उस वक्त अधिकारियों के आश्वासन पर धरने प्रदर्शन का कार्यक्रम डाल दिया गया था लेकिन आज परिजन खुद को नहीं रोक पाए और मुख्यमंत्री आवास पूछ के लिए निकल पड़े।