चोरी के 24 घंटे के अंदर सलाखों के पीछे पहुंचा चोर – Bhilangana Express

चोरी के 24 घंटे के अंदर सलाखों के पीछे पहुंचा चोर

लगभग डेढ़ लाख रुपये के चोरी के माल सहित मुल्जिम गिरफ्तार

Dehradun: एक मकान में चोरी होने के मात्र 24 घंटे के अंदर ही थाना राजपुर पुलिस ने ना केवल चोर को गिरफ्तार किया बल्कि चोरी किया गया सारा माल भी बरामद कर लिया है। नकी अब्बास पुत्र श्री बाखर जैदी राजकुमार निवासी मकान न01A अमन कॉटेज इन्द्रबाबा मार्ग दे0दून द्वारा थाना राजपुर आकर अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनके बन्द मकान से विभिन्न सामान (घडी, एप्पल आइफोन 6, OTG माइक्रोवेव ओवन. काला लैदर का बैग, 1 ट्राली बैग मय इम्पोर्टिट कपडे दो सलेण्डर 1 जोडी जूते, बाथरुम और किचन की एसेसरिज 2 फारमल सूट) इत्यादी सामान चोरी होने के सम्बन्ध में एक प्रार्थना पत्र दिया गया । जिस पर थाना राजपुर पर उक्त चोरी के सम्बन्ध में अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध मु0अ0सं0 219/21 धारा 380 भादवि पंजीकृत किया गया ।
थानाध्यक्ष राजपुर द्वारा टीम बनाकर त्वरीत कार्यवाही करते हुये पुलिस टीम तैयार कर क्षेत्र के पूर्व चोरो व संदिग्ध व्यक्तियो की लिस्ट बनाकर पूछताछ शुरु की गयी तथा घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरों की सघन जांच की गयी तथा मुखबिर नियुक्त किये गये । इसी क्रम में दिनांक 27/10/2021 को पुलिस टीम द्वारा सघन चैकिंग के दौरान मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी । जिस सूचना पर राजपुर पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये काठबंगला पुल के पास से एक एटर्नों स्कूटर सवार व्यक्ति को दो सफेद कट्टो में भरे माल के साथ रोककर पकड़ा गया तथा एटर्नो स्कूटर चला रहे व्यक्ति से आवश्यक पूछताछ की गयी।
पकडे गये व्यक्ति ने अपना नाम पवन कुमार पुत्र पुलमपाल निवासी काँठ बंगला भाग-2 राजपुर देहरादून उम्र-21 वर्ष बताया । पुलिस टीम द्वारा सख्ताई से पूछताछ पर पवन कुमार उपरोक्त द्वारा बताया गया कि साहब वर्तमान में मेरे पास कोई रोजगार का साधन नही है तथा नशे की लत के कारण मैं मेरे दोस्त हनी के साथ मिलकर बन्द घरो मे रेकी करके चोरी करने लगा था । कल दिनांक 27/10/2021 को मैं और मेरा दोस्त हनी नि0 काठबंगला राजपुर देहरादून ने एक सप्ताह पहले इन्द्रबाबा मार्ग स्थित एक बंद मकान में रेकी करके उस मकान मं चोरी की थी । जहां से हमने रेकी करने के पश्चात 01 सिलेंडर 01 IPhone6 एक ओवन, एक माइक्रोवेव व कपड़े चोरी किये थे। चोरी किये गये सामान में से कुछ सामान हमने बेच दिया है । अभि0 पवन उपरोक्त से अन्य सामान के बारे में पूछा गया तो उसने बताया बाकी सामान आईफोन सिलेंडर व कुछ कपड़े उसके दोस्त हनी के पास हैं और बताया कि यह स्कूटर भी हनी का है । कल रात हनी से मेरा झगड़ा हो गया था हनी ने बाकी सामान कहीं छुपा रखा है । वह पुलिस के डर के मारे भाग रखा है । मेरे पास रखे चोरी के सामान को मै बेचने हेतु निकला था । पकडे गये अभि0 पवन उपरोक्त से मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित माल बरामद हुआ है तथा ।

नाम पता अभियुक्तगण-
1-पवन कुमार पुत्र पुलमपाल निवासी काँठ बंगला भाग-2 राजपुर देहरादून उम्र-21 वर्ष

वांछित अभियुक्त-
1-हनी पुत्र सोनू नि0 काठबंगला राजपुर देहरादून

माल बरामदगी
1- 01ओवन टोस्टर ग्रिलर (OTG) माँर्फी रिचर्ड
2- 01 माइक्रोवेव माडल 205 C-2
3- 02 चैम्बर चौकोर काला रंग
4- 2000 रूपये नगद (चोरी के बेचे गये सामान के)