मुयाल की दावेदारी से कांग्रेस बन सकती है मजबूत – Bhilangana Express

मुयाल की दावेदारी से कांग्रेस बन सकती है मजबूत

पौड़ी सीट पर परिणाम बदलने में सक्षम है सुंदर लाल मुयाल
सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्र में है मजबूत पकड़

Paudi: उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा शुरू हो चुकी हैं। वर्षों से पार्टी की सेवा कर रहे पदाधिकारी व कार्यकर्ता टिकट चाहते हैं और यही कारण है कि विधानसभा टिकट लेने के लिए जोर आजमाइश का दौर भी शुरू हो चुका है। बात करें पोरी विधानसभा सुरक्षित सीट की तो यहां राजनीतिक कद को देखें तो रिटायर्ड आईएएस सुंदर लाल मुयाल आगामी विधानसभा चुनाव में पौड़ी (सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर सकारात्मक परिणाम दे सकते हैं। बता दें कि सुंदर लाल मुयाल पूर्व में भी दर्जाधारी राज्यमंत्री रह चुके हैं.
हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी पार्टी की ओर से ना तो कोई सूची जारी की गई है और ना ही आवेदन मांगे गए हैं लेकिन चुनावों से पूर्व क्षेत्र में प्रत्याशियों की सुगबुगाहट और कद असर दिखाने लगता है। ऐसे में कांग्रेस के टिकट पर सुंदर लाल मुयाल भी चुनावी मैदान में दिखाई देंगे या नहीं यह तो पार्टी तय करेगी लेकिन इतना जरूर है कि क्षेत्र में उनका राजनीतिक कद कांग्रेस को एक मजबूत बुनियाद प्रदान कर रहा है जिसका असर चुनावों के परिणामों पर भी स्पष्ट तौर पर नजर आएगा।
सूत्रों की माने तो श्री मुयाल ने मजबूती के साथ पौड़ी (सुरक्षित) विधानसभा से पार्टी हाईकमान के सामने दावेदारी पेश की है, जिस में व्यापक तौर पर स्थानीय पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने भी उन्हें समर्थन दिया है।
वैसे तो श्री मुयाल अपने कार्यकाल में बेहद ही लोकप्रिय अधिकारियों में शुमार होते थे लेकिन सेवानिवृत्ति के बाद राजनीति में आगमन से उनकी लोकप्रियता को और अधिक बल मिला है. स्थानीय लोगों में भी श्री मुयाल अपना अच्छा सामाजिक कद रखते हैं और लोगों के बीच घुल मिलकर उनकी समस्याओं को लेकर हमेशा प्रखर नजर आए हैं। सामाजिक सेवा एवं सदैव क्षेत्र के लिए उपलब्ध रहने का लाभ भी उन्हें टिकट की दावेदारी या फिर चुनाव परिणामों में निश्चित तौर पर मिलने वाला है।