चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश – Bhilangana Express

चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश

एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए परिवार सहित जा रहे थे सीडीएस बिपिन रावत
हेलीकॉप्टर में सवार थे पायलट समेत 14 लोग, दो जले हुए शव मिले

उत्तराखंड विपिन रावत व उनके परिवार समेत अन्य लोगों की कुशल चीन को लेकर चिंतित

तीनों सेना के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ विपिन रावत का हेलीकॉप्ट तमिलनाडु के कुन्नूर क्षेत्र में आज क्रैश हो गया । हेलीकॉप्टर में उनके स्टाफ के अतिरिक्त उनका परिवार व सेना के उच्च अधिकारी समेत कुल 14 लोग सवार थे। रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मलबे से 2 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं जो की पूरी तरह से जले हुए थे। से दो शव निकाले हैं, जो 80 फीसदी तक जले हुए हैं।
बताया जा रहा है कि यह हादसा तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में क्लीन ऑफ हिल स्टेशन कहे जाने वाले स्थान पर हुआ है। सुलूर से इस हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी थी। वायुसेना ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं।

उत्तराखंड निवासी सीडीएस जनरल रावत एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए वेलिंग्टन सशस्त्र बल कॉलेज में गए थे। वहीं से लौटकर कुन्नूर की तरफ आ रहे थे। उनकी पत्नी मधुलिका रावत, उनकी सुरक्षा में तैनात पांच कमांडो और निजी सुरक्षाकर्मी, एक ब्रिगेडियर और एक लेफ्टिनेंट कर्नल भी हेलीकॉप्टर में सवार थे। सीडीएस को कुन्नूर पहुंचने के बाद दिल्ली रवाना होना था।

फिलहाल सीडीएस बिपिन रावत एवं उनके परिवार सहित अन्य लोगों के बारे में कोई पोस्ट जानकारी नहीं मिल पाई है और जो दो शव बरामद किए गए हैं वह भी बुरी तरह लगभग 80% तक जले हुए हैं। कुछ श्याम पहाड़ियों में बिखरे होने की भी संभावना जताई जा रही है। अब तक 3 लोगों को बचाया जा चुका है जिनमें से 2 की हालत गंभीर है।