हेलीकॉप्टर क्रैश की सूचना से उत्तराखंड चिंतित – Bhilangana Express

हेलीकॉप्टर क्रैश की सूचना से उत्तराखंड चिंतित

उत्तराखंड में मांगी जा रही है कुशलता की दुआएं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल दे सकते हैं अधिकारिक बयान

Dehradun: उत्तराखंड निवासी चीफ ऑफ द आर्मी स्टाफ बिपिन रावत व उनके परिवार सहित हेलीकॉप्टर में सवार अन्य लोगों की कुशलता को लेकर पूरा उत्तराखंड दुआ कर रहा है, तो वहीं इस हादसे के बाद पूरा उत्तराखंड चिंता में डूब गया है। गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक बिपिन रावत यहां सबके प्रिय है और उनका सेना के इस सर्वोच्च पद पर होना उत्तराखंड के लिए भी एक बड़े गौरव की बात है। हालांकि अभी तक इस घटना में किसी के भी नाम की पुष्टि सरकारी एजेंसियों द्वारा मृतकों के तौर पर नहीं की गई है और इसी को देखते हुए पूरे उत्तराखंड में बिपिन रावत सहित अन्य लोगों की कुशलता की कामना की जा रही है।
इस संबंध में अभी तक सरकार की ओर से भी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है और सूत्र बता रहे हैं कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल इस संबंध में बयान जारी कर सकते हैं।

बता दें कि तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर में सेना के वरिष्ठ रक्षा अधिकारियों को ले जा रहा भारतीय वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया।
हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी, रक्षा सहायक, सुरक्षा कमांडो और वायुसेना के पायलट समेत कुल 14 लोग सवार थे। दुर्घटना स्थल से भयानक तस्वीरें सामने आ रही हैं, जिसमें हेलीकॉप्टर के जले हुए पुर्जे और कुछ डेड बॉडी भी नजर आ रही हैं। तस्वीरें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह हादसा कितना भयानक रहा होगा। अभी तक घायलों या मृतकों की पहचान सामने नहीं आई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को घटना की जानकारी दे दी गई है।