अब तैयार रहें कड़ाके की ठंड के लिए – Bhilangana Express

अब तैयार रहें कड़ाके की ठंड के लिए

उत्तराखंड में अभी और बढ़ेगी ठंड, उत्तर भारत में शीत लहर की चेतावनी, अगले 2 दिन बरसात की भी संभावना

Dehradun: पहाड़ों पर बर्फबारी के साथ ही पूरे उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप बढ़ने लगा है और इस बीच दिल्ली-एनसीआर में रहने वालों को अगले 2 दिन जहां बारिश का सामना करना पड़ सकता है वहीं आने वाले दिनों में शीत लहर से भी उत्तर भारत को जूझना पड़ेगा। उत्तराखंड में भी आने वाले दिनों में ठंड का प्रकोप बढ़ेगा और तापमान में गिरावट आएगी।

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुरुवार को शाम या रात में बारिश की आशंका जताई है. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के पूर्वी हिस्सों पर वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर दिखाई दे रहा है, जो पश्चिमी हिमालय क्षेत्रों को प्रभावित कर सकता है.मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को शाम या रात में बहुत हल्की बारिश या बूंदा-बांदी होनी की संभावना है. साथ ही सुबह आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्का कोहरा भी रहेगा. बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में और ज्यादा ठंड बढ़ने की संभावना है.
मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, उत्तर भारत के राज्यों में भी मौसमी गतिविधियां बदल रही हैं और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है.
आने वाले कुछ दिनों में ज्यादा और न्यूनतम तापमान दोनों में कम से कम एक से 2 डिग्री की गिरावट आने की संभावना है. इसके साथ ही उत्तर भारत की अधिकतर जगहों पर न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है.