अनुशासनहीन पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की तैयारियां – Bhilangana Express

अनुशासनहीन पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की तैयारियां

चुनावों से पूर्व देहरादून पुलिस को एसएसपी के सख्त दिशानिर्देश

Dehradun: SSP द्वारा पुलिस लाइन देहरादून में जनपद के समस्त अधिकारियों के साथ अपराधों की समीक्षा तथा आगामी विधानसभा चुनाव 2022 दृष्टिगत बैठक आयोजित की गयी।
बैठक के दौरान आगामी विधानसभा चुनाव 2022 की तिथियों की घोषणा होने के दृष्टिगत संपूर्ण राज्य में लागू आदर्श आचार संहिता के दौरान चुनाव प्रक्रिया को लेकर जनपद पुलिस द्वारा की गयी तैयारियों की समीक्षा करते हु SSP द्वारा सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान किसी भी अधिकारी/ कर्मचारी द्वारा ड्यूटी के दौरान शिथिलता/ लापरवाही बरतने पर उसके विरुद्ध तत्काल कार्यवाही की जाएगी, साथ ही सभी थाना प्रभारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि पीड़ित की शिकायत पर किसी भी अपराध को पंजीकृत करने में यदि किसी प्रकार की लापरवाही अथवा देरी की जाती है तो संबंधित थाना प्रभारी के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
लंबित विवेचनाओं की समीक्षा के दौरान महोदय द्वारा सभी थाना प्रभारियों को 1 वर्ष से अधिक समय से लंबित विवेचनाओं के त्वरित निस्तारण तथा थाना क्षेत्र अंतर्गत रह रहे बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन हेतु अभियान चलाने के निर्देश दिए गए। आगामी चुनावी प्रक्रिया के दृष्टिगत असामाजिक तत्वों के विरुद्ध की गई निरोधात्मक कार्रवाई की थानावार समीक्षा के दौरान थाना स्तर पर की गई कार्रवाई पर नाराजगी प्रकट करते हुए महोदय द्वारा सभी थाना प्रभारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि ऐसे अवांछित तथा असामाजिक तत्व जो चुनाव प्रक्रिया के दौरान व्यवधान उत्पन्न कर सकते हैं अथवा सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ सकते हैं,उन्हें तत्काल चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध आवश्यक निरोधात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाए। साथ ही ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट, गुंडा एक्ट व जिला बदर की कार्यवाही की जाए। उपस्थित रहे।