उत्तराखंड में अब तक की सबसे बड़ी स्मैक तस्करी का खुलासा – Bhilangana Express

उत्तराखंड में अब तक की सबसे बड़ी स्मैक तस्करी का खुलासा

बरेली से लाकर नैनीताल जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में देश से थे 3 गुना दामों पर
पकड़ी गई इसमें की कीमत लगभग 51 लाख रुपए

Nainital: हल्द्वानी पुलिस एवं एसओजी द्वारा क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थों के तस्करों के खिलाफ छेड़े गए अभियान के तहत उत्तराखंड में अब तक की सबसे बड़ी रिकवरी की गई है। पुलिस टीम द्वारा कुल 512.81 ग्राम स्मैक बरामद करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इस संबंध में एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि लंबे समय से इस गिरोह के बारे में जानकारियां जुटाई जा रही थी और कल मुखबिर की सूचना के बाद दो लोगों को बेलबाबा हल्द्वानी के पास से गिरफ्तार किया गया। इनके नाम सारी गली पुत्र मंजूर अली निवासी मोहल्ला ठाकुरद्वारा थाना फतेहगंज पश्चिमी जिला बरेली, शाहिद पुत्र रुमाल सिंह निवासी कोलगेट टनकपुर रोड थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल है। यह गिरोह बरेली से SMACK खरीदकर हल्द्वानी शहर के शिक्षण संस्थानों, शॉपिंग मॉल्स, बस्ती तथा पहाड़ी क्षेत्रों में पिथौरागढ़ अल्मोड़ा, बागेश्वर में ऊंचे दामों में स्थानीय DRUGS PADLORS को बेचते थे। बरेली से जिस कीमत पर यह DRUGS लाते थे उससे लगभग तीन गुनी कीमत पर पहाड़ी क्षेत्रों व हल्द्वानी के अन्य क्षेत्रों में बेचा करते थे।
एसएसपी पंकज भट्ट के अनुसार इस मामले में अभी एक अन्य आरोपी असद निवासी मीरगंज बरेली की तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि नैनीताल पुलिस द्वारा पकड़ी गई यह इसमें उत्तराखंड में अब तक की सबसे बड़ी खेप है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत लगभग 51 लाख रुपए है। पकड़े गए गिरोह के तार 1 जनवरी को पकड़ी गई 300 ग्राम स्मैक की तस्करी से भी जुड़े हुए हैं।
उल्लेखनीय है कि एसएसपी पंकज भट्ट द्वारा जनपद का कार्यभार ग्रहण करने के बाद अब तक कुल 97 लाख रुपए की स्मैक पकड़ी जा चुकी है जिसमें पुल 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस टीम की इस सफलता पर डीआईजी कुमाऊ रेंज निलेश भरने द्वारा ₹5000 एवं एसएसपी नैनीताल द्वारा ढाई हजार रुपे के इनाम की घोषणा की गई है।