मुख्यमंत्री का ऐलान, मास्क पहनोगे तो नहीं लगेगा लॉकडाउन – Bhilangana Express

मुख्यमंत्री का ऐलान, मास्क पहनोगे तो नहीं लगेगा लॉकडाउन

उत्तराखंड में मास्क और सामुदायिक दूरी को लेकर अभी भी गंभीरता नहीं

New Delhi: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण होने के बावजूद जनसभा को संबोधित करने आए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोनावायरस से मुक्त हो गए हैं। आज उन्होंने दिल्ली की जनता को संबोधित किया और कहा कि घबराने जैसी कोई बात नहीं है हां स्थिति गंभीर जरूर है लेकिन यदि सावधानियां बढ़ती जाएंगी तो इसे नियंत्रित किया जा सकता है। लॉकडाउन के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि यदि दिल्ली की जनता नियमित तौर पर मास्क पहने की और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेगी तो लॉकडाउन लगाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी ।
केजरीवाल ने आज ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. इसके साथ ही आज केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना बढ़ते कोरोना केस को लेकर स्थिति की जानकारी दी. केजरीवाल ने कहा कि स्थिति गंभीर है लेकिन घबराना नहीं है.
उन्होंने कहा कि ऐसे विकट समय में हम जनता पर सख्ती नहीं करना चाहते लेकिन जनता कभी यह कर्तव्य बनता है कि वह कोविड-19 गाइडलाइंस का नियमों से पालन करें। उन्होंने माना कि बहुत तेजी से केस बढ़ रहे हैं और आने वाले दिनों में यह रफ्तार जारी रह सकती है। यह चिंता की बात है लेकिन इसके बावजूद दिल्ली के लोगों को घबराना नहीं है।

काबिले गौर है कि उत्तराखंड में अभी भी मास्क एवं सामुदायिक दूरी को लेकर लोग गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं। हालात बिगड़ने के बाद अब पुलिस भी थाने चौकियों से बाहर निकलकर मुनादिया कर रही है लेकिन यही काम अगर पहले किए जाते तो शायद यह स्थिति इस प्रकार से नहीं बिगड़ती।