जानिए कौन है श्रीनगर से जोशीमठ तक सबसे बड़ा ड्रग पेडलर

जनपद पुलिस ने किया 5.05 ग्राम अवैध स्मैक के साथ 01 नशा तस्कर गिरफ्तार

Chamoli:जनपद में अपराधों की रोकथाम, नशा, मादक पदार्थों एवं ड्रग्स की बढ़ती प्रवृति पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने व अवैध तरीके से नशीले पदार्थों का क्रय-विक्रय करने वालों के विरूद्ध चैकिंग अभियान चलाकर वैधानिक कार्यवाही किये जाने हेतु आदेशित किया गया है। जिसके क्रम में प्रभारी निरीक्षक राजेंद्र सिंह खोलिया के नेतृत्व में उप निरीक्षक विनोद रावत मय पुलिस टीम द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत दौराने चैकिंग दिनांक 09.01.2022 को अभियुक्त *राजू कार्की पुत्र प्रेम सिंह कार्की निवासी- सांगलाकोटी थाना सतपुली जिला पौड़ी गढ़वाल* को रविग्राम के पास से *5.05 ग्राम अवैध स्मैक* के साथ गिरफ्तार किया गया जिसे आज न्यायालय विशेष सत्र न्यायाधीश महोदय गोपेश्वर के सम्मुख पेश किया जा रहा है। जिस सम्बन्ध में अभियुक्त के विरूद्ध कोतवाली जोशीमठ पर NDPS ACT के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया।
अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। चमोली पुलिस द्वारा युवाओं में बढ़ते नशे की प्रवृत्ति की रोकथाम हेतु नशे के कारोबार में संलिप्त अभियुक्तों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही लगातार जारी है। नशे की प्रवृत्ति का रोकथाम हेतु समय-समय पर जागरूक कार्यक्रम व कांउन्सलिंग की जा रही है।

राजू कार्की के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तीन मुकदमे पहले भी पंजीकृत हो रखे हैं दो मुकदमे श्रीनगर पौड़ी में और एक मुकदमा कोतवाली करणप्रयाग चमोली में दर्ज है

*अभियुक्त का नाम पताः-*
1. राजू कार्की पुत्र प्रेम सिंह कार्की निवासी- सांगलाकोटी थाना सतपुली जिला पौड़ी गढ़वाल

*बरामद मालः-*
2- 5.05 ग्राम अवैध स्मैक

*कीमत-*
₹ 40,000

*पुलिस टीमः-*

1.निरीक्षक मनोज नेगी (एस0ओ0जी)
2-उप0नि0 विनोद रावत
2.आरक्षी 49 ना0पु0 भूपेंद्र
3.आरक्षी 26 ना0पु0 चंदन नागरकोटी ( एडीटीएफ)
4- का0 अंकित पोखरियाल (एस0ओ0जी0)
5- का0 रविकान्त आर्या(एस0ओ0जी)