ताक पर प्रतिबंध, महा जनसभा जैसा मंजर – Bhilangana Express

ताक पर प्रतिबंध, महा जनसभा जैसा मंजर

लखनऊ में सपा के कार्यक्रम मैं उमड़ा सैलाब, कोविड-19 गाइडलाइंस का उड़ा मखोल
नाम की रही वर्चुअल रैली, बिना मास्क के हजारों की तादात में उमड़े सपा कार्यकर्ता
चुनाव आयोग के आदेशों की उड़ी धज्जियां, डीएम ने कहा होगी कार्रवाई

Lucknow: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही 16 जनवरी तक हर प्रकार की जनसभा वार रैलियों में रोक लगाई गई है लेकिन उत्तर प्रदेश में आज समाजवादी पार्टी के एक कार्यक्रम में जो कुछ देखने को मिला वह यह बताने के लिए काफी है की इन परिस्थितियों में आने वाले दिनों में कोरोनावायरस रोकना उत्तर प्रदेश सरकार के लिए आसान नहीं होगा।

यहां सपा कार्यालय में स्वामी प्रसाद मौर्य एवं उनके साथ भाजपा को छोड़कर आए विधायकों व दूसरे पदाधिकारियों ने सपा में शामिल होने का ऐलान किया था। इसके लिए सपा कार्यालय में एक कार्यक्रम रखा गया था, जिसे कहने को तो वर्चुअल रैली का नाम दिया गया था लेकिन यहां वर्चुअल जैसा कुछ भी नहीं था और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ को देखकर एक अच्छी खासी जनसभा का ही आभास हो रहा था।

सपा कार्यालय स्थल पर अधिकांश कार्यकर्ता बिना मास्क के थे जबकि मंच पर भी कुछ नेताओं को बिना मास्क के देखा गया हालांकि सपा नेता अखिलेश यादव पूरे समय मास्क लगाए दिखाई दिए और केवल अपने संबोधन के दौरान उन्होंने मास्क निकाला। इस संबंध में लखनऊ के जिलाधिकारी को जब सूचना दी गई तो उन्होंने सपा कार्यालय पुलिस टीम भेजी और कहां की टीम द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि कोविड-19 गाइडलाइंस एवं चुनाव आयोग द्वारा निर्देशित किए गए नियम कानूनों का पालन नहीं हुआ होगा तो निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी।