बागी नेता पार्टी से किए गए 6 साल के लिए निष्कासित – Bhilangana Express

बागी नेता पार्टी से किए गए 6 साल के लिए निष्कासित

नामांकन वापसी के बाद राजनीतिक दल उठा रहे हैं अब कड़ा कदम

Dehradun: नामांकन वापसी का अंतिम दिन गुजर जाने के साथी अब बाकी नेताओं के खिलाफ राजनीतिक दलों ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इस कड़ी में प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा पार्टी विरोधी गतिविधियों एवं विधानसभा चुनाव में पार्टी अनुशासन के खिलाफ कार्य करने वाले लोगों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है।

कांग्रेस पार्टी नामांकन वापसी के अंतिम दिन कुछ लोगों को समझाने में सफल भी हुई थी लेकिन बावजूद इसके कुछ नेताओं ने टिकट ना मिलने की दशा में निर्दलीय या फिर दूसरे दलों की सदस्यता ग्रहण कर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। ऐसे नेताओं को अब चरणबद्ध तरीके से पार्टी से निष्कासित करने का कार्य शुरू कर दिया गया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव संगठन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि रामनगर से पूर्व ब्लाक प्रमुख संजय नेगी, कालाढूंगी से श्रीमती संध्या डालाकोटी, रूद्रप्रयाग से पूर्व विधायक मातवर सिंह कण्डारी एवं यमुनोत्री से प्रदेश कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संजय डोभाल को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि अभी इस दिशा में कुछ अन्य लोगों के नाम भी आ सकते हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी भी अपने बागी नेताओं के खिलाफ ऐसी ही कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है और जल्द ही पार्टी का विरोध कर चुनाव लड़ने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।