चुनावी माहौल में कोरोना खतरे को लेकर प्रशासन सख्त – Bhilangana Express

चुनावी माहौल में कोरोना खतरे को लेकर प्रशासन सख्त

डीएम की अपील मास्क नहीं तो ना दें ग्राहकों को सामान

देहरादून: जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने कोविड संक्रमण की रोकथाम हेतु जनजागरूकता कार्यक्रम के तहत् जनपद में शासकीय कार्यालयों, बैंक, माॅल, बाजारों, सार्वजनिक स्थानों पर चेतावनी पोस्टर, पम्पलेट एवं बैनर चस्पा करने के निर्देशों के क्रम में आज जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में अवस्थित बैंक, राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय पण्डितवाड़ी, राजकीय पालिटैक्निक सुद्धोवाला, उत्तरांचल यूनिवर्सिटी, लो.नि.वि भवन, एफआरआई, शाॅपिंग माॅल, आदि स्थानों पर पर जिला प्रशासन एवं स्मार्ट सिटी लि0 द्वारा बनाये गए चेतावनी पोस्टर, पम्पलेट, बैनर चस्पा किए जा रहे है, जिनमें मास्क, पहनने, हाथ सेनिटाइज करने, कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन न करने पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा आदि चेतावनी प्रदर्शित करती सामग्री चस्पा की जा रही है।

साथ ही विभिन्न संस्थानों/प्रतिष्ठानों, देहरादून जू में तैनात सुरक्षा गार्ड को संस्थानों बिना मास्क के व्यक्तियों को प्रवेश न देने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम हेतु बाजारों में सोशल डिस्टेसिंग एवं मास्क के उपयोग करवाने हेतु सहयोग की अपेक्षा करते हुए व्यापारिक प्रतिष्ठानों में बिना मास्क के व्यक्ति को सामग्री विक्रय न करने को कहा तथा व्यापारिक प्रतिष्ठानों में कार्यरत कार्मिकों एवं आने वाले ग्राहकों को अनिवार्यतः मास्क का उपयोग कराने को कहा।

उन्होंने व्यापारिक संगठनों से कहा कि बाजारों में बिना मास्क के घूमने वाले व्यक्तियों को मास्क पहने हेतु कहा जाए तथा बिना मास्क के आने वाले लोगों को सामान विक्रय न करने को कहा। जिलाधिकारी ने जनमानस से कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करने तथा अन्य को भी इसके लिए प्रेरित करने की अपेक्षा की। उन्होंने नव युवक/युवतियों को स्वयं भी मास्क का उपयोग करने तथा अपने आस-पास अन्य को भी कोविड व्यवहार अपनाने को प्रेरित करने की अपेक्षा की।