पोलिंग बूथ पर हंगामा, हर बटन दबाने पर निकली भाजपा की पर्ची – Bhilangana Express

पोलिंग बूथ पर हंगामा, हर बटन दबाने पर निकली भाजपा की पर्ची

मॉकपोल के दौरान कमी हुई उजागर, नई लगाने पर मामला शांत

Lakhimpur khiri: उत्तर प्रदेश में आज चौथे चरण का मतदान हो रहा है और यहां लखीमपुर खीरी के एक बूथ पर ऐसा कारनामा देखने को मिला है जहां किसी भी प्रत्याशी का बटन दबाने पर पर्ची भाजपा की ही निकल रही है। मामला सामने आने के बाद यहां हंगामा हुआ और मतदान को करीब दो घंटे तक रोकना पड़ा।

क्या होता है मॉकपोल

असल मंे मॉकपोल किसी भी पोलिंग बूथ पर मशीनों का एक तरह का तकनीकी परीक्षण है जिससे कि पता लगाया जा सके कि जिस प्रत्याशी के आगे बटन दबाया जा रहा तो क्या पर्ची भी उसी की निकल रही है? निर्वाचन आयोग के मुताबिक मॉक पोल में कम से कम 50 मतों का होना जरूरी है। मॉक पोल में कम से कम 50 मतों का होना जरूरी हैए इसे प्रत्याशियों के पोलिंग एजेंट की मौजूदगी में कराना चाहिए

वहीं लखीमपुर खीरी के फरधान थाना क्षेत्र के बूथ संख्या 85 पर मॉकपोल के दौरान कोई भी बटन दबाने से कमल की पर्ची निकल रही थी। इसको लेकर मतदान दो घंटे बाधित रहा। मामला सामने आने के बाद तहसीलदार सदर और सेक्टर मजिस्ट्रेट डॉण् राकेश वर्मा ने मौके पर पहुंचकर नई ईवीएम मशीनें दीं। इसके बाद 8रू55 पर मतदान दोबारा शुरू हो सका।

उत्तर प्रदेश में आज दौरान लखीमपुर खीरी, पीलीभीत बांदा, फतेहपुर, हरदोई, लखनऊ, रायबरेली, सीतापुर, और उन्नाव में मतदान हो रहा है। यहां कुल 59 सीटों पर वोटिंग हो रही है जिसमें 624 प्रत्याशी मैदान में हैं। पिछले चुनावांे मंे यहां भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पचास सीटों पर कब्जा किया था जबकि जबकि एक सीट पर अपना दल अन्य चार पर सपा जबकि दो.दो सीटों पर कांग्रेस और बसपा ने जीत हासिल की थी।