कैबिनेट की बैठक के बाद गवर्नर को इस्तीफा देंगे धामी – Bhilangana Express

कैबिनेट की बैठक के बाद गवर्नर को इस्तीफा देंगे धामी

केंद्रीय पर्यवेक्षकों की विधायकों के साथ आज शाम बैठक, नए सीएम के नाम पर हो सकता है विचार विमर्श

Dehradun: उत्तराखंड में एक बार फिर भाजपा शासित सरकार का गठन होने जा रहा है हालांकि सरकार का मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर अभी अंतिम फैसला नहीं किया गया है लेकिन वर्तमान धामी नेतृत्व वाली सरकार की कैबिनेट का कार्यकाल पूरा हो चुका है। आज शाम कैबिनेट की बैठक है जिसके पास इसे भग कर दिया जाएगा और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राज्यपाल को बैठक के बाद अपना इस्तीफा दे देंगे।

धामी के इस्तीफे के साथ ही उत्तराखंड में नई सरकार के गठन को लेकर मंथन शुरू होगा। कई नाम इस दौड़ में शामिल है जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भी नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है जबकि इस बार हरिद्वार विधायक मदन कौशिक भी मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं। अन्य नाम में धन सिंह रावत शामिल है जिनका नाम पहले भी नेतृत्व परिवर्तन के दौरान प्रमुखता से चर्चाओं में आया था।

हालांकि इस संबंध में फैसला दिल्ली से ही होना है और इसके लिए विधायक दल की बैठक के बाद सभी की राय लेने के लिए अब जरूर पीयूष गोयल व धर्मेंद्र प्रधान देहरादून पहुंच चुके हैं। संभावना जताई जा रही है कि आज शाम या फिर कल दिन तक उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के बारे में कोई राय बना ली जाएगी।