क्या रसौली जैसे ऑपरेशन के लिए भी योग्य नहीं उत्तराखंड के चिकित्सक? – Bhilangana Express

क्या रसौली जैसे ऑपरेशन के लिए भी योग्य नहीं उत्तराखंड के चिकित्सक?

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने दिल्ली के मैक्स में कराई सर्जरी
मंत्री एवं वीआईपी की प्राथमिकताओं में नहीं सरकारी अस्पताल

DEHRADUN: एक तरफ तो उत्तराखंड में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर विश्व स्वास्थ्य दिवस पर बड़ी बडी बातें की जा रही थीं तो वहीं दूसरी तरह उत्तराखंड सरकार मंे कैबिनेट मंत्री पेट में रसौली जैसे ऑपरेशन के लिए नई दिल्ली के मैक्स अस्पताल मे अपनी सर्जरी कराने पहुंची। खुद उन्होंने ऑपरेशन के बाद अस्पताल से अपनी सैल्फी सोशल मीडिया पर पोस्ट की तो वह उत्तराखंड की स्वास्थ्य सेवाओ को लेकर ट्रोल भी होने लगीं।

बता दें कि रेखा आर्य पिछले कुछ समय से पेट में रसौली के चलते परेशान थीं। उनका ऑपरेशन होना था जो आज संपन्न हुआ और वे अब स्वस्थ्य नजर आ रही हैं।

रेखा आर्य अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र की सोमेश्वर विधानसभा आरक्षित सीट से जीत कर आई हैं और दुबारा मंत्री बनी हैं। उनके दिल्ली मे ऑपरेशन कराने को लेकर उत्तराखंड में कई सवाल उठने लगे हैं। उत्तराखंड ही अल्मोड़ा, देहरादून में सरकारी मेडिकल कॉलेज हैं जबकि ऋषिकेश में ही एम्स भी खुला है। देहरादून में ही सरकारी अस्पतालों में रसौली का ऑपरेशन करने वाली योग्य सरकारी चिकित्सक उपलब्ध हैं जो नियमित तौर पर लोगांे के ऑपरेशन कर उन्हें स्वस्थ कर रहे हैं। इन परिस्थितयांे यह काफी हैरान कर देने वाला है कि उत्तराखंड की स्वास्थ्य सेवाओं पर वीआईपी वर्ग आखिर क्यो विश्वास नहीं करता??

आम जन का भी यह मानना है कि उत्तराखंड के मंत्री अपने ही राज्य के चिकित्सकों पर विश्वास क्यों नहीं करते? रसौली जैसे ऑपरेशन के लिए फाईव स्टार अस्पताल की सेवाएं लेने से उत्तराखंड के चिकित्सकों की योग्यताओं को सीधे तौर पर सवालिया कटघरे के बीच खड़ा किया गया है।