जीजा-साले का गिरोह उड़ा ले गया घर से 20 लाख रुपए का माल – Bhilangana Express

जीजा-साले का गिरोह उड़ा ले गया घर से 20 लाख रुपए का माल

जनपद देहरादून में विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुई चोरी की घटनाओं में वांछित गैंगस्टर अभियुक्त गिरफ्तार, अभियुक्त के कब्जे से लगभग 20 लाख रूपये कीमत का चोरी का माल बरामद

DEHRADUN: दिनांक 05/10/2021 को डा0 नितिन पाण्डेय नि0 शिवम विहार जाखन थाना राजपुर देहरादून ने अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनके क्लीनिक से नगदी चोरी होने के सम्बन्ध में एक प्रार्थना पत्र दिया गया, तो वही दिनांक 11/10/2021 को डा0 प्रवेश कुमार नि0 इन्जीनियर एन्कलेव जाखन राजपुर देहरादून ने किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा उनके घर का ताला तोडकर घर से ज्वैलरी चोरी के सम्बन्ध में दूसरी शिकायत भी दर्ज की

थाना क्षेत्र में हुई उक्त चोरी की घटनाओं का खुलासा करते हुए दिनंाक: 15-10-2021 को थाना राजपुर पुलिस द्वारा घटना में संलिप्त दो अभियुक्तों निसार अली पुत्र अऩवर निवासी आजाद कालोनी माजरा तथा नासिर पुत्र कमरुद्दीन नि0 शाहपुर थाना बेहट सहारनपुर को गिरफ्तार किया गया था। अभियुक्तों से पूछताछ में घटना में संलिप्त एक अन्य अभियुक्त एहसान पुत्र इस्लाम नि0 शाहपुर थाना बेहट जिला सहारनपुर उ0प्र0 का नाम प्रकाश में आया जो अभियोग में वांछित चल रहा था ।

एहसान पुत्र इस्लाम नि0 शाहपुर थाना बेहट सहारनपुर उ0प्र0, उम्र 35 वर्ष।

*पूछताछ का विवरण :-*
पूछताछ में अभियुक्त एहसान द्वारा बताया गया कि निसार अली, नासिर और मेरे द्वारा जनपद देहरादून में विभिन्न स्थानों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। हम तीनों का एक गैंग है, जिसका सरगना नासिर पुत्र कमरुद्दीन निवासी शाहपुर थाना बेहट जिला सहारनपुर है, जिसके विरूद्ध उ0प्र0 व उत्तराखण्ड मे चोरी के लगभग 20 से 25 मुकदमे दर्ज है। नासिर तथा निसार अली आपस में जीजा साले है। निसार देहरादून में बन्द घरो की रेकी कर उनके बारे में सूचना मुझे तथा नासिर को देता था फिर मैं तथा नासिर सहारनपुर से देहरादून आते थे और हम तीनो मिलकर उन बन्द घरो में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। चोरी के बाद खर्चे लायक कुछ सामान निसार व नासिर अपने पास रखते थे तथा बाकी का सारा माल बेचने हेतु वह मुझे देते थे। चूंकि नासिर एक पेशेवर चोर है तथा निसार अली स्मैक पीने का आदि हैै इसलिये कोई इनसे माल नही खरीदता था तथा इनके द्वारा चोरी का माल बेचने पर पकड़े जाने की आशंका बनी रहती थी। मेरी आम शोहरत ठीक है, मेरे माल बेचने पर कोई शक नही करता था।

एहसान ने बताया कि हमारे द्वारा माह-अक्टूबर 2021 में जाखन क्षेत्र में 02 बन्द घरो में, अगस्त 2021 में डालनवाला क्षेत्र में मोहिनी रोड में बन्द घर में, अप्रैल-मई 2021 में तेगबहादुर रोड पर बन्द घर में तथा माह सितम्बर 2021 में क्लेमनटाउन क्षेत्र मे बहल रोड पर बन्द घर में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया था।

थाना राजपुर पुलिस ने पकड़े गए चोर की निशानदेही पर लगभग 20 लाख रुपए का माल बरामद किया है।