आदेश: वस्त्रों में दिखी अश्लीलता, तो नहीं मिलेगा मंदिरों में प्रवेश

तीन मंदिरों ने जारी किए निर्देश, कठोरता से कराया जाएगा पालन कपड़े पहनकर जाने पर अब इन प्रमुख मंदिरों में नहीं मिलेगा प्रवेश!

देहरादून: गुरुद्वारे की भांति ही अब मंदिरों में प्रवेश के दौरान वस्त्रों की शालीनता एवं मर्यादा को ध्यान में रखकर ही श्रद्धालुओं को प्रवेश मिलेगा। उत्तराखंड के तीन प्रमुख,प्रसिद्ध भगवान शिव के मंदिरों,हरिद्वार के दक्ष प्रजापति मंदिर,नीलकंठ महादेव,और देहरादून के टपकेश्वर मंदिर में अब छोटे कपड़े पहनकर जाने वाले युवक-युवतियों को प्रवेश नहीं मिलेगा,मंदिर में प्रवेश के लिए 80 प्रतिशत तक शरीर अनिवार्य रूप से कपड़ों से ढका हुआ होना चाहिए। मिली जानकारी के अनुसार अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री महंत रविन्द्र पूरी के कहा कि पूर्व में भी इस तरह से मंदिर में प्रवेश करने वालों को कई बार रोकने का प्रयास किया गया,मंदिरों की मर्यादा सर्वोपरि है,इसी दृष्टि से अब इस व्यवस्था को आधिकारिक तौर पर तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है।
बता दें कि सिखों के धार्मिक स्थल गुरुद्वारों में किसी भी दशा में अमर्यादित कपड़े पहनने की दशा में श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं करने दिया जाता है जबकि देखा जा रहा है कि मंदिरों में लोग काफी आपत्तिजनक वस्त्र पहनकर भी आते हैं और वस्तुओं की शालीनता का पालन नहीं किया जाता है।