मानसून से पूर्व “ड्रेनेज मैनेजमेंट” को लेकर डीएम खुद उतरीं मैदान में – Bhilangana Express

मानसून से पूर्व “ड्रेनेज मैनेजमेंट” को लेकर डीएम खुद उतरीं मैदान में

देहरादून:  जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका द्वारा आगामी मानसून काल के दृष्टिगत नगर निगम, नगर पालिका परिषद के अधिकारियों को नालों, नालियों की सफाई के निर्देश दिए गए हैं।
जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में नगर निगम द्वारा नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत नालों एवं नालियों की नियमित सफाई की जा रही है। आज नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत ऋषिनगर चुना भट्टा, गोविन्दगढ से दुर्गा डेयरी, भण्डारी बाग से इन्द्रेश हास्टिपटल पुल, चन्द्रमणी शमशान घाट नाला, रक्षा विहार चुना भट्टा, बंजारावाला आजाद विहार आदि स्थानों पर नालों की सफाई की गई।
जिलाधिकारी ने नगर निगम के अधिकारियों सहित इस कार्य की मॉनिटिरिंग हेतु नामित किये गए जनपद स्तरीय नोडल अधिकारियों को सफाई कार्यों की प्रतिदिन आख्या प्रेषित करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही निर्देशित किया कि यदि किसी स्थान पर सफाई के उपरान्त दोबारा कूड़ा, मलबा जमा हो तो उसकी सूचना नगर निगम के अधिकारियों को दी जाए ताकि ऐसे स्थानों पर पुनः सफाई की जाए। उन्होंने निर्देशित किया कि बरसात में जलभराव की समस्या न हो इसके लिए सफाई कार्यों को युद्धस्तर पर करते हुए कार्यों की नियमित मॉनिटिरिंग की जाए।