घर से निकलते ही ग्रामीण को उठा ले गया गुलदार – Bhilangana Express

घर से निकलते ही ग्रामीण को उठा ले गया गुलदार

शौच के लिए निकला था तभी गुलदार ने किया हमला
ग्रामीणों में भय, आदमखोर घोषित करने की मांग

Paudi Garhwal: उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए प्राकृतिक आपदा और जंगली जानवर दोनों ही एक बड़ी चुनौती बने हुए हैं। पौड़ी क्षेत्र में तो आदमखोर गुलदार एवं तेंदू के आतंकी ने ग्रामीणों को घरों के अंदर बंद कर दिया है। हाल ही में एक महिला को मारने के बाद आज सुबह एक और घटना पौड़ी क्षेत्र में प्रकाश में आई है जहां गुलदार ने ग्रामीणों को अपना शिकार बना दिया।
मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड में पौड़ी जिले के बीरोंखाल ब्लॉक के अंतर्गत ग्रामसभा बमराड़ी में गुलदार ने एक ग्रामीण को मार डाला। घटना से आसपास के गांवों में दहशत और गुस्सा व्याप्त है है। ग्रामीणों ने वन विभाग से क्षेत्र में पिंजरा लगा कर तेंदुए को पकड़ने या फिर उसे मारने की मांग की है।
जानकारी मिली है कि आज सुबह एक ग्रामीण सुबह शोच के लिए घर से जंगल की तरफ निकला था। इस दौरान गुलदार ने उन्हें शिकार बना डाला। बमराड़ी ग्राम सभा के अंतर्गत ग्राम माला भैंसोड़ा पट्टी सावली निवासी 38 वर्षीय युवक दिनेश चंद्र ढौडियाल गांव के निकट जंगल में मंगलवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे शोच को गए थे। इसी दौरान उन पर गुलदार ने हमला किया। जब वे काफी देर तक वापस नहीं लौटे तो ग्रामीणों ने उनकी तलाश की। जंगल में उनका क्षतविक्षत शव बरामद हुआ।
बमराड़ी के ग्राम प्रधान सुरेंद्र ढौंडियाल के मुताबिक वन विभाग को सुबह ही सूचना दे दी गई। इस हमले से आसपास के गांवों के लोगों में दहशत है। उन्होंने वन विभाग के मौके पर पिंजरा लगाने के साथ ही मृतक के परिवार को समुचित मुआवजा देने की मांग की। ग्रामीणों का कहना है कि गुलदार इस हमले के बाद आदमखोर की श्रेणी में आ गया है और उसे जल्द से जल्द मारना ही ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए बेहद आवश्यक है। फ़िलहाल वन विभाग कार्रवाई कर रहा है और अभी गुलदार को आदमखोर घोषित नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *