नामी स्कूल के खिलाफ बजरंग दल क्यों हुआ मुखर? – Bhilangana Express

नामी स्कूल के खिलाफ बजरंग दल क्यों हुआ मुखर?

धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप
खास प्रकार का गोश्त मंगाने पर बवाल

DEHRADUN: दून के नामी स्कूल द्वारा बोर्डिंग में रहने वाले बच्चों के लिए विभिन्न फर्मों से निविदाएं मांगी गई जिसमें अब विवाद हो गया है मामला आपूर्ति करने वाली कुछ मांसाहार वस्तु से जुड़ा हुआ है जिसमें केवल हलाल का ही मीट खासतौर से अंकित किया गया है। इस मसले को लेकर बजरंग दल ने स्कूल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और शिक्षा मंत्री से स्कूल प्रबंधन के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की है।
बता दे कुछ दिन पूर्व ही दून के एक प्रतिष्ठित बोर्डिंग स्कूल जिसकी दो अलग-अलग शाखाएं लड़कों एवं लड़कियों के लिए संचालित होती हैं उनमें भोजन व्यवस्था हेतु निविदाएं आमंत्रित की गई थी। इन निविदाओं में जो मीट मांगा गया था उसे खासतौर से हलाल का ही मांगा गया है। ज्ञात हो कि हलाल का मीट एक समुदाय विशेष द्वारा ही प्रयोग किया जाता है एवं बजरंग दल का कहना की इस प्रकार की निविदाएं निकालकर स्कूल प्रबंधन ने कुछ खास बच्चों की भावनाओं के साथ धार्मिक खिलवाड़ किया है।
शिक्षा मंत्री को भेजे गए ज्ञापन में कहा गया है कि इस स्कूल में सभी सम्प्रदायों के छात्र छात्राएं पढ़ाई करते है किंतु स्कूल प्रबंधक ने धार्मिक मतांतरण एंव धर्मांतरण की लालसा से स्कूल की कैंटीन में *हलाल मिट* परोसने के लिए जो टेंडर जारी किया गया है उससे छात्र-छात्राओं एंव उनके परिजनों के साथ- साथ हिन्दू समाज की धार्मिक भावनाओं को आघात पहुँचा है
प्रकरण को लेकर स्कूल प्रबंधन से संपर्क नहीं हो पाया है लेकिन बजरंग दल ने इस मामले मैं अब कमर कस ली है और कहा है कि यदि स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन तेज किया जाएगा व स्कूल के बाहर भी प्रदर्शन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *