जानिए क्या कहती है आज आपकी राशि – Bhilangana Express

जानिए क्या कहती है आज आपकी राशि

🌞 ~ *आज का हिन्दू पंचांग* ~ 🌞
⛅ *दिनांक 17 अक्टूबर 2021*
⛅ *दिन – रविवार*
⛅ *विक्रम संवत – 2078 (गुजरात – 2077)*
⛅ *शक संवत -1943*
⛅ *अयन – दक्षिणायन*
⛅ *ऋतु – शरद*
⛅ *मास -अश्विन*
⛅ *पक्ष – शुक्ल*
⛅ *तिथि – द्वादशी शाम 05:39 तक तत्पश्चात त्रयोदशी*
⛅ *नक्षत्र – शतभिषा सुबह 09:53 तक तत्पश्चात पूर्व भाद्रपद*
⛅ *योग – बृद्धि रात्रि 09:40 तक तत्पश्चात ध्रुव*
⛅ *राहुकाल – शाम 04:46 से शाम 06:13 तक*
⛅ *सूर्योदय – 06:36*
⛅ *सूर्यास्त – 18:11*
⛅ *दिशाशूल – पश्चिम दिशा में*
⛅ *व्रत पर्व विवरण – प्रदोष व्रत, संक्रांति (पुण्यकाल सुबह 07:13 से सूर्यास्त तक)*
💥 *विशेष – द्वादशी को पूतिका(पोई) अथवा त्रयोदशी को बैंगन खाने से पुत्र का नाश होता है। (ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)*
🌞 *~ हिन्दू पंचांग ~* 🌞

🌷 *व्यापार में वृद्धि हेतु* 🌷
👉🏻 *रविवार को गंगाजल लेकर उसमें निहारते हुए २१ बार गुरुमंत्र जपें, गुरुमंत्र नहीं लिया हो तो गायत्री मंत्र जपें | फिर इस जल को व्यापार-स्थल पर जमीन एवं सभी दीवारों पर छिडक दें | ऐसा लगातार ७ रविवार करें, व्यापार में वृद्धि होगी |*
🙏🏻
🌞 *~ हिन्दू पंचांग ~* 🌞

🌷 *करोडो गौ दान का फल* 🌷
🙏🏻 *सात धामों में द्वारका धाम । मोक्षदायी नगरियों में*
🌷 *अयोध्या मथुरा माया काशी कांची अवन्तिका। पुरी द्वारावती चैव सप्तैता मोक्षदायका:||*
🙏🏻 *और पश्चिम की तरफ सिर करके जो द्वारका का सुमिरन करते हुये स्नान करता है तो उसे करोडो गोदान फल मिलता है |*
🙏🏻 *-
🌞 *~ हिन्दू पंचांग ~* 🌞

🌷 *शरद पूनमः चन्द्र-दर्शन शुभ* 🌷
🙏🏻 *इस रात को हजार काम छोड़कर 15 मिनट चन्द्रमा को एकटक निहारना। एक-आध मिनट आँखें पटपटाना। कम-से-कम 15 मिनट चन्द्रमा की किरणों का फायदा लेना, ज्यादा करो तो हरकत नहीं। इससे 32 प्रकार की पित्तसंबंधी बीमारियों में लाभ होगा, शांति होगी।*
🌙 *फिर छत पर या मैदान में विद्युत का कुचालक आसन बिछाकर लेटे-लेटे भी चंद्रमा को देख सकते हैं।*
👁 *जिनको नेत्रज्योति बढ़ानी हो वे शरद पूनम की रात को सुई में धागा पिरोने की कोशिश करें।*
🙏🏻 *इस रात्रि में ध्यान-भजन, सत्संग कीर्तन, चन्द्रदर्शन आदि शारीरिक व मानसिक आरोग्यता के लिए अत्यन्त लाभदायक है।*
🌙 *शरद पूर्णिमा की शीतल रात्रि में (9 से 12 बजे के बीच) छत पर चन्द्रमा की किरणों में महीन कपड़े से ढँककर रखी हुई दूध-पोहे अथवा दूध-चावल की खीर अवश्य खानी चाहिए। देर रात होने के कारण कम खायें, भरपेट न खायें, सावधानी बरतें।*
💥 *विशेष – 19 अक्टूबर, मंगलवार को शरद पूर्णिमा (खीर चन्द्रकिरणों में रखें), 20 अक्टूबर, बुधवार को शरद पूर्णिमा (व्रत हेतु)*
🙏🏻 *

📖 **
📒 *
🌞 *~ हिन्दू पंचांग ~* 🌞
🙏🍀🌷🌻🌺🌸🌹🍁🙏मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए काफी व्यस्तता भरा रहेगा। आज का दिन आपका अपने व्यापार की विशेष व्यवस्था को करने में बीतेगा, जिसके कारण आज आप अपने सभी कार्य को आगे के लिए टला सकते हैं। आज का दिन सांसारिक दृष्टिकोण से भी उत्तम रहने वाला है। आज आपको कोई भी ऐसा काम हाथ में नहीं लेना है, जिसमें आपको संशय हो। यदि ऐसा किया, तो यह आपके लिए परेशानी ला सकता है। व्यस्तता के कारण आज आपकी माता जी भी आपसे नाराज भी हो सकती हैं। यदि ऐसा हो, तो आपको उन्हे मनाने की पूरी कोशिश करनी चाहिए।
वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम की प्राप्ति करायेगा। आज आपको कोई उत्तम संपत्ति प्राप्त हो सकती है या किसी पारिवारिक संपत्ति का विवाद सुलझ सकता है, जिसमें आपको लाभ होगा। व्यवसाय के क्षेत्र में आज आपको नए सहयोगी मिलेंगे। आपके किए गए निवेश से भी आज आपको भरपूर लाभ हो सकता है। यदि आज आपके आस पड़ोस में कोई वाद-विवाद पनपे, तो उसमे आपके परिवार के सदस्य आपके साथ खड़े नजर आएंगे, जिसके कारण आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी।
मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, जो आपके यहां लंबे समय के लिए डेरा डाल सकते हैं, जिसके कारण आपका कुछ धन भी व्यय होगा, लेकिन आज आपको अपनी संतान के भविष्य की चिंता सता सकती है, जिसके कारण आप तनावमय रहेंगे। आज आप दूसरों की मदद के लिए आगे आएंगे, लेकिन आपको ध्यान देना होगा कि लोग इसे आपका स्वार्थ ना समझे। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ देव दर्शन की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं।
कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ आमोद प्रमोद में व्यतीत करेंगे, जिसमें आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी भी प्राप्त हो सकती है, जो आपके व आपके बिजनेस के लिए लाभदायक रहेगी। आज आप अपने साले व बहनोई से यदि कुछ धन उधार लेंगे, तो आपके लिए उसे उतार पाना मुश्किल होगा, इसलिए कुछ समय के लिए रुक जाएं। नौकरी कर रहे जातक यदि किसी छोटे-मोटे व्यवसाय को करने की सोच रहे हैं, तो वह उसके लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आपको अपने किसी भी काम को भाग्य के भरोसे नहीं छोड़ना है, नहीं तो वह लंबा टल सकता है और आज आपको अपने किसी कार्य को करने से पहले यह देखना होगा कि किसे पहले करूं और किसे बाद में, नहीं तो आपका कोई कार्य आपकी परेशानी का कारण बन सकता है। आज यदि आप अपने क्रोध पर काबू रखेंगे, तो आपकी वाणी आपको सम्मान दिलवा सकती है। नौकरी कर रहे जातक आज अपने अधिकारियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए थोड़ा मुश्किल भरा रहेगा। आज आपको अपने कुछ शत्रुओं से सावधान रहना होगा, क्योंकि वह आपके पास मित्र के रूप में ही होंगे। आज आप अपने व्यापार की कुछ डीलो से नाखुश नजर आएंगे, लेकिन फिर भी मजबूरी में आकर आपको फाइनल करनी पड़ सकती है। सायंकाल के समय आज आप किसी धार्मिक आयोजन में भी सम्मिलित हो सकते हैं। आज आपको संतान की शिक्षा से संबंधित किसी यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। आज आपके मन में दूसरों की मदद करने जैसे अच्छे विचार आएंगे।
तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आनंदमय व्यतीत होगा। आज आप अपने मित्रों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को अपने अधिकारियों से मनमाफिक परिणाम मिल सकते हैं। आज आपके ऑफिस का माहौल आपके अनुकूल रहेगा, जिसके कारण आपका मन कार्य करने में लगेगा। यदि आज आप साझेदारी में किसी व्यापार को करेंगे, तो वह भी आपको भरपूर लाभ दे सकता है। यदि आज किसी से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, तो बिल्कुल ना लें क्योंकि आपका वह धन फंस सकता है, उसे उतार पाना आपके लिए मुश्किल होगा। आज आप थोड़े लाभ से भी संतोष का अनुभव करेंगे।
वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। आज यदि आप अपने व्यापार के लिए किसी व्यक्ति से सलाह लेना चाहते हैं, तो ध्यान रहे कि किसी अनुभवी या किसी वरिष्ठ व्यक्ति से ही ले। आज आपके भाई और बहन के सहयोग से कोई लंबे समय से रुका हुआ काम बनता दिख रहा है। विवाह योग्य जातको के लिए उतम विवाह के प्रस्ताव आएंगे। आज का दिन आप के मान सम्मान में वृद्धि का दिन रहेगा, लेकिन यदि आज ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे उधार मांगे, तो आपको उसे देने से बचना होगा, नहीं तो आगे चलकर आपके रिश्तो में दरार पड़ सकती है।
धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके परिवार में खुशियों भरा रहेगा। यदि परिवार के किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी,तो वह आज समाप्त होगी, जिसके कारण परिवार में खुशियां आएंगी और आज आपके रुके हुए कार्य बनेंगे। आज आप अपनी कुछ समस्याओं का समाधान अपने पिताजी की मदद से खोजने मे सफल रहेगे, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। यदि आज कोई ऐसा कर्य होगा, जिसमें आपको परिवार के सदस्यों के साथ की आवश्यकता होगी, तो वह आपके साथ खड़े नजर आएंगे।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। प्रेमजीवन जी रहे लोगो ने यदि अभी तक अपने जीवनसाथी को अपने परिवार के सदस्यों से नहीं मिलवाया है,तो वह मिलवा सकते हैं। आज आप अपने बिखरे हुए कारोबार को समेटने में व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण आप अपनी संतान के लिए समय निकालने में नाकामयाब रहेंगे और वह आपसे नाराज हो सकती हैं। आज आपको किसी भी आलोचक की आलोचना पर ध्यान नहीं देना है और आगे बढ़ना है, तभी आप सफलता हासिल कर सकेंगे। दूसरों के साथ यदि कोई वाद-विवाद हो, तो आपको उसमें पड़ने से बचना होगा।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आज यदि आप किसी भी नए कार्य को करेंगे,तो उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आज आपको कही निवेश करने का मौका मिले, तो दिल खोल कर करें, क्योंकि भविष्य में आपको इसका लाभ मिलेगा। शत्रुओं से आज आपको सावधान रहना होगा, क्योकि वह आपके बनते हुए काम में बांधा डाल सकते हैं। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज का दिन आपकी मनोकामना पूर्ति का दिन रहेगा। आज रात्रि का समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ व्यतीत करेंगे। आज सायंकाल के समय आपको किसी धार्मिक कार्यक्रम में भी जाने का मौका मिल सकता है। किसी मित्र व परिजन से आज आपको कोई शुभ सूचना प्राप्त होगा, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज आप अपनी संतान के लिए कोई सरप्राइस पार्टी भी प्लान कर सकते हैं, जिसमें आपको जीवनसाथी के साथ ही आवश्यकता होगी। यदि आपका आपके पिताजी से कोई वैचारिक मतभेद चल रहा है,तो वह आज समाप्त होगा

दिनांक 17 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 8 होगा। आप अपने जीवन में जो कुछ भी करते हैं उसका एक मतलब होता है। आपके मन की थाह पाना मुश्किल है। आपको सफलता अत्यंत संघर्ष के बाद हासिल होती है। कई बार आपके कार्यों का श्रेय दूसरे ले जाते हैं। यह ग्रह सूर्यपुत्र शनि से संचालित होता है। इस दिन जन्मे व्यक्ति धीर गंभीर, परोपकारी, कर्मठ होते हैं। आपकी वाणी कठोर तथा स्वर उग्र है। आप भौतिकतावादी है। आप अदभुत शक्तियों के मालिक हैं।

शुभ दिनांक : 8, 17, 26

शुभ अंक : 8, 17, 26, 35, 44

शुभ वर्ष : 2024, 2042

ईष्टदेव : हनुमानजी, शनि देवता

शुभ रंग : काला, गहरा नीला, जामुनी

कैसा रहेगा यह वर्ष
शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे, स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अनुकूल ही रहेगा। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। जो अभी तक बाधित रहे है वे भी सफल होंगे। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम रहेगी। राजनैतिक व्यक्ति भी समय का सदुपयोग कर लाभान्वित होंगे। नौकरीपेशा व्यक्ति प्रगति पाएंगे। बेरोजगार प्रयास करें, तो रोजगार पाने में सफल होंगे।