त्रस्त जनता की मदद को उठेगा अब “हाथ” – Bhilangana Express

त्रस्त जनता की मदद को उठेगा अब “हाथ”

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस चलाएगी “भाजपा भगाओ महंगाई हटाओ”: धस्माना


Dehradun उत्तराखंड में आगामी दिनों में कांग्रेस प्रदेश व्यापी आंदोलन “भाजपा भगाओ महंगाई हटाओ” शुरू करने जा रही है जो पूरे प्रदेश में जिले महानगर से ले कर गांव गांव व वार्ड स्तर पर चलाया जाएगा.
ऊक्त घोषणा आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने अपने कैम्प कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए करी। उन्होंने कहा कि प्रदेश व देश की सरकार लगातार महंगाई बड़ा कर आम नागरिक का जीना दूभर कर रही है। उन्होंने कहा कि लगातार पेट्रोल डीजल व रसोई गैस की बढ़ती कीमतों से हलकान जनता पर अब खाने के तेल सब्जियां दालें आटा चावल भी खरीदना मुश्किल हो गया जिस प्रकार इनके दामों में भयंकर तेज़ी आयी है।
श्री धस्माना ने कहा कि आज बाज़ार में आलू प्याज टमाटर जैसी जरूरी सब्जियों के दाम तीन तीन गुना बढ़ गए हैं और ये आम नागरिक की पहुंच से बाहर होती जा रही हैं जिससे लोगों के घरों के चूल्हे जलना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों में सरकार हर साल चार लाख करोड़ रुपया मुनाफा कमा रही है और उसका दुष्परिणाम यह हो रहा है कि आम नागरिक के उपभोग की वस्तुओं की कीमतें भी लगातार बढ़ रही हैं।
श्री धस्माना ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता अब आंदोलनात्मक कार्यक्रम के साथ साथ लोगों के बीच जनजागरण कार्यक्रम भी चलाएगा जिसके माध्यम से लोगों को इस बात से अवगत करवाया जाएगा कि कैसे केंद्र व राज्य की सरकारें उनकी जेबों पर डकैती डाल रही है,इसके लिए पेट्रोल डीजल रसोई गैस व अनाज दलहन तिलहन इनकी तुलनात्मक कीमतें यूपीए व वर्तमान एनडीए सरकारों के कार्यकाल की जनता तक प्रिंटेड सारणी के माध्यम से जन जन तक पहुंचाई जाएगी। उन्होंने कहा कि पूरे कार्यक्रम की रूप रेखा व तिथियां शीघ्र पार्टी घोषित करेगी।