फार्मासिस्ट की मांगो के समर्थन में उत्तराखंड क्रांति दल – Bhilangana Express

फार्मासिस्ट की मांगो के समर्थन में उत्तराखंड क्रांति दल

यूकेडी का फार्मेसिस्ट आंदोलन के समर्थन में धरना प्रदर्शन

Dehradun: उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने आज प्रशिक्षित बेरोजगार डिप्लोमा फार्मासिस्ट की नियुक्ति प्रक्रिया आरंभ करने को लेकर आंदोलनकारियों के साथ धरना प्रदर्शन किया।

 उत्तराखंड क्रांति दल के नेता से प्रसाद सेमवाल ने कहा कि यूकेडी का प्रशिक्षित बेरोजगार डिप्लोमा फार्मेसी की मांगों को पूरा समर्थन है।

 यूकेडी नेता सेमवाल ने कहा कि उत्तराखंड में सुदूर पर्वतीय क्षेत्रों की स्वास्थ्य व्यवस्था आज भी फार्मसिस्टों के भरोसे हैं, लेकिन सरकार इनकी मांगों को लेकर जरा भी संवेदनशील नहीं है।

 यूकेडी नेता सेमवाल  ने कहा कि तत्काल नियुक्ति प्रक्रिया आरंभ की जानी चाहिए अन्यथा उत्तराखंड क्रांति दल इनके समर्थन में आंदोलन तेज करेगा। उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय संगठन मंत्री संजय बहुगुणा ने कहा कि सरकार की असंवेदनशीलता के चलते 1000 से भी अधिक बेरोजगार फार्मासिस्ट  का भविष्य अंधकार में होने जा रहा है, जबकि आज भी तेरह सौ से भी अधिक  उप केंद्र मे फार्मेसिस्ट नहीं है।

उत्तराखंड क्रांति दल युवा मोर्चा की जिला अध्यक्ष सीमा रावत ने कहा कि  उत्तराखंड में वर्तमान में 20000 प्रशिक्षित बेरोजगार फार्मासिस्ट हैं लेकिन सरकार इनकी उपेक्षा और अनदेखी कर रही है।