देवस्थानम बोर्ड भंग होना संत समाज का सम्मान – Bhilangana Express

देवस्थानम बोर्ड भंग होना संत समाज का सम्मान

बोर्ड को भंग करने से पुरोहित समाज को सकून: रसिक महाराज

RAIWALA HARIDWAR:
भाजपा सरकार द्वारा उत्तराखण्ड में लागू देवस्थानम बोर्ड भंग करने की मुख्यमंत्री की घोषणा का तीर्थ पुरोहितों के साथ ही उत्तराखण्ड समाज से जुड़े सन्तों महन्तों ने स्वागत किया है.

मुख्यमंत्री की घोषणा के उपरांत नृसिंह वाटिका आश्रम रायवाला में उत्तराखण्ड की धरती पर जन्में महात्माओं की आवश्यक संगोष्ठी हुई जिसमें सर्वसम्मति से देवस्थानम बोर्ड भंग करने के सरकार के फैसले का स्वागत किया गया. आश्रम की संचालिका साध्वी माँ देवेश्वरी ने बताया कि परमाध्यक्ष नृसिंह पीठाधीश्वर स्वामी रसिक महाराज ने इस अवसर पर भाजपा सरकार के मुखिया पुष्कर सिंह धामी को धन्यवाद संदेश भेजते हुए कहा कि सरकार के इस विचारणीय बोर्ड को भंग करने से पुरोहित समाज को सकून मिला है जिसका लाभ आगामी विधानसभा चुनाव में आपके नेतृत्व को मिलेगा. जनभावना से जुड़े इस विवादास्पद बोर्ड को भंग करना आपके साहसिक एवं नैतिक कदम को समस्त संत समाज अभिवादन के रूप में स्वीकार करता है.
इस अवसर पर स्वामी प्रकाशानंद गिरी, स्वामी ज्ञानेश्वर महाराज, अतुल कृष्ण शास्त्री, ब्रहमचारी गोकर्ण उपाध्याय, साध्वी प्रज्ञा भारती एवं बड़ी संख्या में सन्तमहन्तों ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया.