जंग का मैदान बना दून का धर्मपुर चौक, नदारद पुलिस – Bhilangana Express

जंग का मैदान बना दून का धर्मपुर चौक, नदारद पुलिस

मोबाइल शॉप पर तोड़फोड़ के बाद दो पक्षों में मारपीट

Dehradun: राजधानी का व्यस्ततम धरमपुर चौक आज रात लगभग 15 मिनट तक जंग का मैदान बना रहा और मजे की बात यह रही कि इस चौक में पुलिस का एक भी सिपाही नजर नहीं आया। एसपी सिटी को सूचना देने के बाद दो चीता पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। हालांकि तब तक सड़क पर पड़ा हुआ खून खुद ही इस मंजर को बयान कर रहा था।
मारपीट की शुरुआत मोथरोवाला रोड की शुरुआत पर बनी एक मोबाइल शॉप से शुरू हुआ जहां कुछ युवकों ने दुकान पर घुसकर तोड़फोड़ की और अपनी कार व बुलेट मोटरसाइकिल छोड़कर भाग गए। इसके बाद मारपीट करने वालों को ढूंढते हुए कुछ अन्य युवक भी मौके पर मौजूद हो गए और हमला करने वालों को तलाशते हुए धर्मपुर चौक पर जा पहुंचे। यहां धर्मपुर चौक में हमला करने वाले कुछ युवक मिल गए और इसी दौरान यहां जमकर मारपीट हुई और जमावड़ा लग गया।
हैरानी की बात तो यह रही कि इस पूरे घटनाक्रम के दौरान धर्मपुर चौक पर पुलिस नजर नहीं आई और अराजकता का माहौल बना रहा। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पत्थरों से हमला किया जिसके निशान सड़क पर भी नजर आए।
उधर जब काफी देर तक पुलिस घटना स्थल पर नजर नहीं आई तो एसपी सिटी सरिता डोभाल को मामले की सूचना दी गई जिस पर आरा घर से 2 सिपाही मौके पर पहुंचे और उन्होंने भीड़ को वहां से खदेड़ा। फिलहाल हमले का कारण पता नहीं चल पा रहा है लेकिन बताया जा रहा है कि दोनों पक्ष एक ही समुदाय के हैं।
सोचने वाली बात यह है कि जिस स्थान पर सरेराह या मारपीट हुई वहां अक्सर पुलिस तैनात रहती है और वेरी कटिंग हुई लगाए जाते रहे हैं लेकिन आज लगभग 10 मिनट तक यहां अराजकता का माहौल बना रहा और एक भी पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद नहीं दिखा। उधर मौके पर पहुंचने पर पता लगा कि घटनास्थल डालनवाला नहीं बल्कि चौकी बाईपास क्षेत्र का है जिस पर सूचना मिलने के बाद बायपास पुलिस चौकी से भी दो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे।