बीरबल की खिचड़ी बन गयी कांग्रेस की सूची – Bhilangana Express

बीरबल की खिचड़ी बन गयी कांग्रेस की सूची

    साठ सीटों पर सहमति बनी, कुछ सीटों पर मंथन जारी

    Dehradun: उत्तराखंड विधानसभा चुनावा को लेकर कांग्रेस की सूची की प्रतीक्षा लंबी होती जा रही है। कल शाम से ही कांग्रेस की सूची पर सभी नजर गढाए बैठे हैं, लेकिन सूची है कि बीरबल की खिचड़ी बन गयी है। हालांकि माना जा रहा है कि साठ से अधिक सीटों पर उम्मीदवारांे का चयन कर लिया गया है और दस के लगभग सीटों पर मंथन का दौर जारी है। अभी उम्मीद है कि आज शनिवार को कांग्रेस सूची जारी कर सकती है, लेकिन पुख्ता तौर पर पार्टी का कोई नेता इस पर बोलने को तैयार नहीं है।

    मालूम हो कि पहली सूची जारी करने मे ंभाजपा ने बाजी मार ली थी और कांग्रेस भी चाह रही थी कि भाजपा की सूची जारी होने के बाद ही वह अपनी सूची पर मंथन करे। पहले कहा जा रहा था कि कांग्रेस दिसंबर मंे ही पहली सूची जारी करेगी, लेकिन जनवरी माह समाप्ति की ओर है और सूची को लेकर अभी तक कांग्रेस ने अपने पत्ते छिपा कर रखे हुए हैं।

    हालांकि अधिकतर सीटों पर सहमति बन चुकी है और पार्टी सूत्रांे के अनुसार सूची भी तैयरा है, लेकिन माना जा रहा है कि कहीं न कहीं सूची जारी करने को लेकर अभी भी पार्टी में पूरी तरह से सहमति की प्रतीक्षा है। प्रथम लिस्ट में कांग्रेस की अग्रिम पंक्ति के नेताओं का भी नाम शामिल बताया जा रहा है लेकिन पांच से सात सीटों को लकर पार्टी गंभीरता से मंथन कर रही है। इसमें हरक सिंह रावत एवं उनकी बहू अनुकृति के टिकट पर भी सहमति की प्रतीक्षा की जा रही है। उम्मीद तो यही जताई जा रही है आज हर हाल में कांग्रेस पहली सूची जारी कर सकती है।