अक्षय कुमार को ब्रांड एंबेसडर बनाने की घोषणा पर चुनाव आयोग से शिकायत – Bhilangana Express

अक्षय कुमार को ब्रांड एंबेसडर बनाने की घोषणा पर चुनाव आयोग से शिकायत

कांग्रेस नेत्री आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा ने अक्षय कुमार को सरकारी आवास में ब्रांड़ एंबसड़र बनाने की चुनाव आयोग में की शिकायत, घोषणा रोकने की मांग

DEhradun: उत्ताराखण्ड़ के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार को उत्तराखंड का ब्रांड एंबेसडर बनाने के लिए सरकारी आवास के प्रयोग को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए कांग्रेस नेत्री आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। उन्होंने इस घोषणा पर रोक लगाने की मांग करते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त नई दिल्ली व मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तराखण्ड़ को ईमेल व सीविजिल के माध्यम से की शिकायत भेजी है।

उन्होने कहा कि उत्ताराखण्ड़ के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा आर्दश आचार सहिंता का उल्लंघन किया गया है जिसके तहत मुख्यमंत्री के सरकारी आवास में अभिनेता अक्षय कुमार को ब्रांड़ एंबेसड़र बनाया है, बाकायदा इस कार्यक्रम के फोटों विभिन्न समाचार पत्रों, इलैक्टोनिक मीडिया व सोशल मीडिया आदि में प्रचारित प्रासारित किए गए।

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड़ के मुख्यमंत्री द्वारा मुख्यमंत्री के सरकारी आवास में फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार को बुलाकर बकायदा उन्हें उत्ताराखण्ड़ का ब्रांड़ एंबेसड़र का प्रस्ताव किया गया व श्अक्षय कुमार द्वारा स्वीकार भी किया गया है। मुख्यमंत्री आवास का भी चुनाव प्रभावित करने के उददेश्य से दुरुपयोग किया गया है। उपरोक्त ब्राड़ एंबेसड़र का प्रस्ताव सरकारी आवास में दिया जाना आर्दश चुनाव आचार सहिंता का खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन है जो कि स्वतंत्र व निषपक्ष चुनाव को प्रभावित करने का मुख्यमंत्री का प्रयास है।

उन्होने मुख्य चुनाव आयुक्त व राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार को उत्तनराखण्ड़ का ब्रांड़ एंबेसड़र बनाये जाने की घोषणा पर तत्काल रोक लगाने के आदेश देने की मांग की है, कहा कि जिससे की राज्य में स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव कराया जाना सभंव हो सकें व मुख्यमंत्री के स्तर से चुनाव प्रभावित करने के प्रयास पर भी रोक लग सकें।