नकद, शराब और ड्रग्स सप्लाई..जानिए तीनों पर है किस की कड़ी निगाह – Bhilangana Express

नकद, शराब और ड्रग्स सप्लाई..जानिए तीनों पर है किस की कड़ी निगाह

मतदान से पूर्व के 5 दिवस बेहद अहम, प्रत्याशियों के खर्चों पर भी आयोग की नजर

Dehradun: मतदान का दिन नजदीक आने के साथ साथ निर्वाचन आयोग की निगाहें भी कड़ी होने लगी है। खासतौर पर नकद पैसे के परिवहन अवैध शराब की बिक्री एवं नशे के कारोबार को लेकर खास तौर पर निगाह रखी जा रही है। किस दिशा में भारत निर्वाचन आयोग से नियुक्त विशेष व्यय प्रेक्षक मधु महाजन द्वारा द्वारा प्रत्याश्यिों के व्यय पर विशेष नजर रखने एवं निर्वाचन कार्यों को विशेष सतर्कता से करने के निर्देश दिए गए हैं।

व्यय प्रेक्षकों ने सभी रिर्टर्निंग अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपनी विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत ऐसे क्षेत्रों का चिन्हिकरण कर लें जहां नकद धनराशि, शराब या अन्य सामग्री जो निर्वाचन को प्रभावित कर सकती हैं में एफएसटी, एसएसटी टीमें भेेजें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन के दृष्टिगत अन्तिम 05 दिन बहुत महत्वपूर्ण है, इसमें विशेष सतर्कता बरतते हुए कार्यवाही करें। तथा स्वयं अपने स्तर पर भी इसकी माॅनिटिरिंग करें।

उन्होंने रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देश दिए कि अन्तर्राज्य सीमा चैक पोस्टों पर टीमे बढ़ाते हुए प्रवेश करने वाले वाहनों को जांच करें। उन्होंने सभी रिटर्निंग अधिकारियों को मतदान के 72 घटें पूर्व बेहद ही सतर्कता पूर्वक कार्य करते हुए सभी एफएसटी, एसएसटी सर्विलांस टीमों को सक्रिय रखने तथा और टीमें बढ़ायी जाने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सभी टीमें उनके क्षेत्रान्तर्गत किए जा रहे राजनैतिक सभा एवं अन्य गतिविधियों पर पैनी नजर रखें तथा कार्यक्रम हेतु ली गई अनुमति के सापेक्ष मौके पर मौजूद प्रचार वाहन अथवा अन्य सामग्री पर भी नजर रखें यदि अनुमति में दर्शाये गए सामग्री/वाहन/भोजन आदि से अधिक हों तो उसका व्यय भी संबंधित प्रत्याशी के खाते में डालें।