अगले कुछ दिन देहरादून बॉर्डर पर “बाज” की निगाहें – Bhilangana Express

अगले कुछ दिन देहरादून बॉर्डर पर “बाज” की निगाहें

बॉर्डर पर हर गतिविधि रहेगी सतर्कता के दायरे में

Dehradun: देहरादून मैं चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। सुरक्षा के प्रबंधों के तहत देहरादून उत्तर प्रदेश के बॉर्डर आशा रोटी पर वाहनों को अब कड़ी चौकसी के बीच से गुजरना होगा। साथ ही अन्य लोगों को भी चेकिंग के दायरे में रखा जाएगा।

इस संबंध में पुलिस कर्मियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं एवं चुनाव ड्यूटी को लेकर बॉर्डर से गुजरने वाली हर गतिविधियों पर नजर रखने को कहा गया है। विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराने हेतु आज जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार एवं डीआईजी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मजेय खण्डूरी द्वारा पुलिस लाईन में सुरक्षा के दृष्टिगत अधिकारियों/कार्मिकों को ब्रीफ करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि शान्ति पूर्वक निर्वाचन कराने में पुलिस का अहम भूमिका है, जिसके लिए सभी अधिकारियों/कार्मिकों को जिम्मेदारी/मजबूती के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करना है। उन्होंने जनपद के सीमा चैक पोस्टों पर होने वाली आवाजाही पर निर्वाचन के मध्यनजर सतर्कता से जांच के साथ ही जनपद के भीतर भी विभिन्न गतिविधियों पर मुस्तैदी से नजर बनाये रखने के निर्देश दिए।

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी एवं डीआईजी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधिकारियों एवं कार्मिकों को सतर्क रहते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करने तथा निर्वाचन के दौरान ऐसी गतिविधि जो निर्वाचन को प्रभावित कर सकती है पर पैनी नजर रखते हुए त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही निर्वाचन के दौरान प्रत्येक गतिविधि पर बारिकी से नजर रखते हुए विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होने वाली सूचना पर त्वरित संज्ञान लेने के निर्देश दिए।