देहरादून पुलिस के हाथ लगी बंपर सफलता, दर्जनों चोरियां उजागर – Bhilangana Express

देहरादून पुलिस के हाथ लगी बंपर सफलता, दर्जनों चोरियां उजागर

मेरठ के गिरोह ने राजधानी के कई थाना क्षेत्रों में की ताबड़तोड़ चोरियां
निशानदेही पर बरामद हुआ लगभग 70 लाख रुपए का चुराया हुआ माल व जेवरात
रेकी कर बंद घरों को बनाता था चोर गिरोह अपना निशाना

Dehradun: देहरादून के रायवाला थाना पुलिस के हाथ बंपर सफलता लगी है। क्षेत्र में पिछले कुछ समय से हो रही ताबड़तोड़ चोरियों के बाद हो रही ताबड़तोड़ हो रही छोरियों ने रायवाला पुलिस की नाक में दम कर रखा था। इसे देखते हुए पुलिस टीमें गठित की गई और क्षेत्र में हुई चोरियों के अंदाज और आसपास के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों के बारे में जानकारियां जुटाने का प्रयास किया गया। इसी कड़ी में पुलिस को सुराग मिले की जितनी चोरियां भी यहां की गई है उनके तार मेरठ के कंकरखेड़ा क्षेत्र से जुड़े हुए हैं।

सुराग की कड़ियों को को आगे जोड़ते हुए रायवाला पुलिस मेरठ कंकरखेड़ा तक जा पहुंची जहां पता लगा के गिरोह के लोग यहां स्थित मद्रासी कॉलोनी से देहरादून व अन्य क्षेत्रों में होने वाली चोरियों का खाका तैयार करते हैं। इसी के तहत चोरी करने वाले स्थानों की रेकी की जाती है और मौका लगते ही गिरोह के लोग बंद घरों व दुकानों के ताले तोड़कर वहां रखा जेवरात व अन्य कीमती सामान लेकर शहर छोड़ देते हैं।

इस प्रकरण में रायवाला पुलिस द्वारा अपने क्षेत्र की लगभग 8 चोरियों का खुलासा किया गया है जबकि रायपुर एवं ऋषिकेश थाना क्षेत्रों की भी चोरियां गिरोह के सदस्यों द्वारा स्वीकार की गई है। पुलिस ने गिरोह के कुछ सदस्यों को को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से लगभग ₹70 के जेवरात व अन्य सामान बरामद किए गए हैं। इस मामले में पुलिस को अभी गिरोह के कुछ अन्य सदस्यों की भी तलाश है जबकि इनके द्वारा ठिकाने लगाए गए माल के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। कुछ ऐसे सुनारों की भूमिका भी सामने आई है जो चोरी के जेवरात खरीदने का काम करते हैं।

पकडे गए अभियुक्तों के नाम
1-हिमायत खान उर्फ हिम्मत खान पुत्र सहादत खान निवासी मराठी मोहल्ला सेक्टर -04 विकुटानगर थाना- विकुटानगर जिला जम्बू । हाल पता -जवाहर नगर ,रोहटा रोड ,मद्रासी कालोनी थाना कंकरखेडा जिला मेरठ उ0प्र0 उम्र- 28 वर्ष ।
2- बसंत पुत्र जयकिशन निवासी जवाहर नगर, रोहटा रोड मद्रासी कालोनी थाना कंकरखेडा जिला मेरठ उ0प्र0 उम्र-30 वर्ष ।
3- कुनाल पुत्र छोटू निवासी जवाहर नगर रोहटा रोड मद्रासी कालोनी कंकरखेडा जिला मेरठ उ0प्र0 उम्र -20 वर्ष ।