11 महीने की बच्ची को मां ने पिलाया जहर, खुद भी गटक लिया – Bhilangana Express

11 महीने की बच्ची को मां ने पिलाया जहर, खुद भी गटक लिया

बच्चे की अस्पताल में मौत तो महिला को बचाया चिकित्सकों ने

BAGESHWAR: उत्तराखंड की वादियों से आज एक ऐसा समाचार सुनने को मिला जिसने सबको अंदर तक हिला कर रख दिया। एक मां ने अपनी 11 महीने की बच्ची को पहले जहर पिलाया और उसके बाद खुद भी उसी जहर का सेवन कर लिया। बच्ची ने तो अस्पताल पहुंचने पर दम तोड़ दिया लेकिन मां की जान चिकित्सकों ने बचा ली।

यह दिल दहला देने वाला मामला उत्तराखंड के बागेश्वर जिले के रामपुर क्षेत्र में आज सुबह प्रकाश में आया। यहां रहने वाली रामा नाम की एक महिला ने सुबह पहले रोज की तरह अपने घर के काम धाम निपटाए और उसके बाद अपनी बच्ची को तरल जहर पिला दिया। यही नहीं बच्ची को जहर पिलाने के बाद रामा ने खुद भी जहर कटका। कुछ ही देर में दोनों की हालत बिगड़ी तो घर के लोगों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया जहां 11 माह की मासूम बच्ची जहर का असर नहीं जेल पाई और कुछ ही देर में उसकी मृत्यु हो गई तो वही बच्ची की मां को चिकित्सक बचाने में सफल रहे।

घटना के बाद स्थानीय पुलिस अस्पताल पहुंची जहां महिला के परिजनों से भी पूछताछ की गई लेकिन कोई ठोस कारण अभी तक सामने नहीं आ पाया है हालांकि माना जा रहा है कि इसके पीछे घरेलू कारण हो सकते हैं। मासूम बच्ची की मौत से पूरे क्षेत्र में शौक व्याप्त है तो वही हर तरफ इस माह के इस कृत्य की आलोचना तो हो ही रही है लेकिन लोग यह सोचने को विवश है कि आखिर ऐसा क्या कारण था कि एक बार अपनी ही बच्ची को मौत के घाट उतारने पर विवश हो गई?