खानपुर:: “कलम” की धार से चैंपियन का “गढ़” धराशाई – Bhilangana Express

खानपुर:: “कलम” की धार से चैंपियन का “गढ़” धराशाई

चैंपियन के गढ़ पर एक कलम वीर की दमदार उपस्थिति
विधानसभा में पत्रकारों का प्रतिनिधित्व होगा आप मजबूत

Haridwar: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर एक बड़ा चमत्कार देखने को मिला है और वह है खानपुर विधानसभा सीट से पत्रकार उमेश जयकुमार का जीत की ओर बढ़ाना। यह सीट परंपरागत तौर पर कुंवर प्रणव चैंपियन का गढ़ मानी जाती थी जिस पर इस बार उनकी पत्नी चुनाव लड़ रही थी। निर्दलीय के तौर पर पत्रकार उमेश कुमार मैदान में उतरे और उन्होंने यहां वह कर दिखाया जो बड़े-बड़े दिग्गज ना कर पाए।
चुनावों से पहले ही से पूरे क्षेत्र में सक्रिय हो चुके थे और उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में वह काम भी किए जिन्हें अब तक जनप्रतिनिधि नजरअंदाज करते आ रहे थे। आंकड़ों के अनुसार फिलहाल वह लगभग साढे 5000 वोटों से आगे चल रहे हैं जो उनकी निश्चित जीत की ओर जाते हुए नजर आ रहे हैं। उनकी जीत के तौर पर उत्तराखंड विधानसभा को एक पत्रकार का प्रतिनिधित्व भी मिलेगा और निश्चित तौर पर उत्तराखंड के पत्रकारों की लड़ाई को लेकर वह एक अहम भूमिका निभाने में सहायक सिद्ध होंगे।
उमेश कुमार के इस प्रदर्शन में उत्तराखंड की पूरी राजनीति को प्राप्त कर दिया है साथ ही इस बात की ओर भी इशारा किया है कि उत्तराखंड के लिए गलत बातें बोलने बालों को प्रदेश की जनता अपने मत के माध्यम से जवाब देगी।