भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, लव जिहाद पर कड़ा कानून बनाने का संकल्प – Bhilangana Express

भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, लव जिहाद पर कड़ा कानून बनाने का संकल्प

भााजपा ने उत्तर प्रदेश में जारी किया संकल्प पत्र
उत्तर प्रदेश मे ंछात्राआंे को निशुल्क स्कूटी, हर परिवार में एक को रोजगार

LUCKNOW; भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों को देखते हुए आज अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है जिसमे किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली एवं छात्राआंे को स्कूटी देने का वादा किया गया है।
इसके अतिरिक्त भाजपा ने संकल्प पत्र में वादांे का पिटारा खोला है, जिसके तहत गन्ना किसानों को 14 दिन के भीतर होगा भुगतानए देरी होने पर ब्याज मिलेगा, उज्ज्वला योजना के अंतर्गत होली और दीवाली पर एक.एक मुफ्त सिलिंडर देंगे, 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को मुफ्त यात्रा, हर परिवार को कम से कम एक रोज़गार, विधवा और निराश्रित महिला को 1500 रुपये प्रति माह का पेंशन तथा
हर परिवार को कम से कम एक रोज़गार देने का वादा किया गया है। उत्तर प्रदेश मे मेडिकल सीटों को दुगना करने की वादा किया गया है जबकि लव जिहाद रोकने के लिए दस साल की सजा और एक लाख का जुर्माने का प्रावधान किया गया है।
संकल्प पत्र मे ंइसके अलावा मां अन्नपूर्णा कैंटीन बनाकर ग़रीबों को सस्ता खाना, कॉलेज जाने वाली मेधावी छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने हेतु रानी लक्ष्मी बाई योजना के अंतर्गत मुफ्त स्कूटी मिलेगी, प्रधानमंत्री कुसुम योजना के अंतर्गत किसानों को सोलर पंप दिए जाएंगे।