चुनाव परिणाम से पूर्व संगठन को “फौलाद” बनाने की बैठक – Bhilangana Express

चुनाव परिणाम से पूर्व संगठन को “फौलाद” बनाने की बैठक

भाजपा संगठन में बवाल तो कांग्रेस संगठनात्मक ढांचे को मजबूत बनाने में जुटी

Dehradun: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के परिणाम आगामी 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे। मुख्य तौर पर कांग्रेस एवं बीजेपी मुख्य मुकाबले में है और दोनों ही दल अपने स्तर पर सरकार बनाने का दावा भी कर रहे हैं। वहीं जहां भितरघात के आरोपों को लेकर भाजपा के अंदर घमासान मचा हुआ है तो दूसरी तरफ कांग्रेस संगठन को मजबूत बनाने की दिशा में निकल पड़ी है। कल प्रदेश कांग्रेस संगठनात्मक चुनाव को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक करने जा रहा है जिसमें ब्लॉक स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक नेता चुने जाने पर मंत्रणा होगी।

उत्तराखंड में मतदान के बाद से ही कांग्रेसी आत्मविश्वास से भरी हुई नजर आ रही है और इसका बड़ा कारण इस बार चुनाव में जनता का कांग्रेस के प्रति रुझान है । चुनाव परिणाम आने से पूर्व कांग्रेस अपने संगठनात्मक चुनावों को लेकर भी तैयारियां पूरी कर रही है। पूरे प्रदेश महामंत्री मथुरा दत्त जोशी के अनुसार अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार कल इस संबंध में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है जिसमें ब्लॉक स्तर से लेकर जिला अध्यक्ष एवं प्रदेश अध्यक्ष भी शामिल होंगे।

बैठक में संगठन से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा तो होगी ही साथ ही ब्लॉक एवं जिला स्तर पर चुने जाने वाले पदाधिकारियों के प्रस्तावों पर भी विचार किया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल बैठक में विभिन्न क्लॉक एवं विधानसभा क्षेत्रों से आए पदाधिकारियों से चुनाव के परिपेक्ष में फीडबैक लेंगे।

मतगणना से पूर्व कॉन्ग्रेस की इस बैठक को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि कांग्रेस नेताओं ने इस बार पूर्ण बहुमत के साथ उत्तराखंड की सत्ता में आने का दावा किया है और यही कारण है कि सरकार बनने से पूर्व कांग्रेस अपने संगठनात्मक ढांचे को पूरी तरह से मजबूत करना चाहती है।